सात बार के दलित सांसद का छलका दर्द, कहा- मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने से पहुंचा दुख

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 09:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक से लोकसभा सांसद रमेश जिगाजिनागी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने के फैसले से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। दलित समुदाय से आने वाले जिगाजिनागी लगातार सातवीं बार लोकसभा का चुनाव जीते हैं। वह चिक्कोडी से तीन बार और बीजापुर से चार बार चुनाव जीत चुके हैं।

ऊंची जाति के सांसदों को ही बनाया मंत्री
रमेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप लोग बताएं कि यह नाइंसाफी है या नहीं। पूरे दक्षिण भारत में मैं दलित समुदाय से आने वाला अकेला शख्स हूं जो लगातार सात चुनाव जीत चुका है। ऊंची जाति के सांसदों को ही मंत्री बनाया गया है। क्या दलित समुदाय ने बीजेपी का समर्थन नहीं किया? कैबिनेट मंत्री न बनाए जाने की वजह से मुझे गहरा धक्का लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मैं बेहद आहत हूं, पूरे दक्षिण भारत में सात बार संसद के लिए निर्वाचित होने वाला मैं एकमात्र दलित सांसद हूं। मेरी किस्मत देखिए, सभी ऊंची जातियां कैबिनेट मंत्री बन गईं, क्या दलितों ने भाजपा का समर्थन नहीं किया?

मंत्री बनने के लिए  जनता का दबाव
जिगाजिनागी ने कहा कि मैं अपने लिए कैबिनेट पद नहीं चाहता हूं। जब मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में लौटा तो कई लोगों ने मेरी आलोचना की, कई लोगों ने मुझे पहले ही चेतावनी दी थी कि भाजपा दलित विरोधी है। मुझ पर केंद्र में मंत्री बनने के लिए  जनता का दबाव है। क्या यह उचित है या अनुचित? जिगाजिनागी नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में 2016 से 2019 तक पेयजल और स्वच्छता राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत थे। 2024 के आम चुनाव में रमेश जिगाजिनागी ने कर्नाटक के बीजापुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के राजू अलागुर को  77,229 मतों के अंतर से हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News