जेडीएस के सात विधायकों ने पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

Monday, Mar 26, 2018 - 05:44 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में जनता दल सेक्यूलर के सात विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सभी विधायकों रविवार को राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस में शामिल हुए। कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह अच्छी खबर है।

बता दें कि 225 सीटों वाली विधानसभा में जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के 37 विधायक थे। जिनमें से सात विधायकों ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अब जेडीएस के विधायकों की संख्या 30 रह गई है। पार्टी को जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने विधायकों के इस्तीफे की बात पुष्टि की। गौरतलब है कि 23 मार्च को हुए राज्यसभा चुनाव में इन बागी विधायकों ने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।

यह सभी विधायक रविवार को राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में बी.जेड. जहीर अहमद खान, आर. अखंडा श्रीनिवास मूर्ति, एन. चालुवरया स्वामी, इकबाल अंसारी, एच.सी. बालाकृष्ण, रमेश बंदी सिद्देगोडा और भीमा नाइक के नाम शामिल हैं। राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। इसके अलावा जेडीएस के पूर्व एमएलसी एमसी ननैया, सरोवर श्रीनिवास और बी रामकृष्ण ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। 

Punjab Kesari

Advertising