अलगाववादियों की बैठक नाकाम

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 02:39 PM (IST)

 श्रीनगर: हुरियत कांफ्रैंस (जी) प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी की घर पर सभी अलगाववादियों की बैठक को प्रशासन ने नाकाम कर दिया। प्रशासन ने जहां हुरियत कांफ्रैंस (एम) प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को घर में नजरबंद कर दिया वहीं जे.के.एल.एफ . प्रमुख यासीन मलिक को गिलानी के घर में दाखिल नहीं होने दिया और आबी गुजर इलाके में उनको गिरफ्तार कर लिया गया और तुरन्त न्यायिक रिमांड के लिए सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया।  गिलानी ने अपने निवास पर मुहर्रम और करबला के विषय में सेमिनार का आयोजन करते हुए सभी प्रमुख अलगाववादी नेताओं को उसमें भाग लेने बुलाया था।


अधिकारियों ने कहा कि गिलानी ने सेमिनार की आड़ में कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को हवा देने और सुधरते हालात को बिगाडऩे की साजिश को विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साथ मिलकर तैयार करना था। प्रशासन ने गिलानी के मंसूबों को भांपते हुए उनकी नजरबंदी को बीती रात सख्त कर दिया। मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को सुबह नजरबंद बनाया। मीरवाइज ने सुबह दस बजे गिलानी के घर जाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें उनके घर के बाहर तैनात पुलिस कर्मियों ने नजरबंदी का हवाला देते हुए भीतर लौटने को कहा।


मीरवाइज वापस घर लौट गए। यासीन मलिक को नजरबंद नहीं बनाया गया था। जब वह सेमिनार में भाग लेने गिलानी के घर पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मियों ने उन्हें भीतर प्रवेश नहीं करने दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News