अलगाववादियों का ‘कुलगाम मार्च’ नाकाम, श्रीनगर में प्रतिबंध

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 07:10 PM (IST)

 श्रीनगर : अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई विरोध रैली के मद्देनजर बुधवार को कुलगाम और श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए। इस दौरान हुरियत कांफ्रैंस के दोनो गुटों के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी और मीरवायज उमर फारुक सहित सभी प्रमुख अलगाववादी नेताओं को नजरबंद रखा गया। वहीं, सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया। बता दें कि गत रविवार को कुलगाम के लारु गांव में मुठभेड़ स्थल के पास विस्फोट में 7 नागरिकों की मौत के खिलाफ आज सैयद अली गिलानी, मीरवायज उमर फारुक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व में अलगाववादी धड़े ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रैली का आह्वान किया था।

PunjabKesari

इस बीच प्रशासन ने कुलगाम की ओर जाने वाली सभी सडक़ों को कंटीले तारों से बंद कर दिया गया। इसके अलावा जगह-जगह पर राज्य पुलिस और केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों को बुलेटप्रूफ  जैकेट्स और स्वचालित हथियारों के साथ तैनात किया गया। वहीं, दक्षिण कश्मीर में आज तीसरे दिन भी हडताल रही जिसके कारण सभी निजी दुकानें, निजी कार्यालय वा अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान भी बंद रहे, सडक़ों पर सार्वजनिक और निजी यातायात के साधन भी नदारद रहे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सी.आर.पी.सी. की धारा 144 के तहत कुलगाम और श्रीनगर जिले के छह पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए।

PunjabKesari
पुलिस अधिकारी ने बताया कि रैनवाड़ी, नौहट्टा, एम.आर.गंज., सफा कदल में प्रतिबंध लगाए गए, जबकि मैसूमा और क्रालखड में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए।
प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कश्मीर से बनिहाल जाने वाली रेल सेवाओं को रद्द कर दिया है। पुलिस ने कुछ अलगाववादी नेताओं को रैली में शामिल होने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया है। कश्मीर घाटी में होने वाली स्कूली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News