पहले तो बातचीत करने से किया इनकार अब यूं दे रहे सफाई अलगाववादी

Friday, Sep 09, 2016 - 12:57 AM (IST)

श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने गुरुवार को कहा कि वह बातचीत के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन वह एेसे किसी ‘निरर्थक प्रयास’ में भाग नहीं लेंगे जिसका मकसद कश्मीर मुद्दे का समाधान करना नहीं है। गिलानी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करने की जरूरत है।
 
बातचीत के खिलाफ नहीं है हम: गिलानी
उन्होंने बडग़ाम जिले के पानजान-छादूरा और नसरूलपोरा इलाकों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम अतीत में कभी बातचीत के खिलाफ नहीं रहे हैं और भविष्य में भी नहीं रहेंगे। बहरहाल, हम एेसे किसी निरर्थक प्रयास का हिस्सा नहीं बनना चाहते जिसका मकसद कश्मीर मुद्दे का समाधान तलाशना नहीं है।
 
बातचीत के लिए कश्मीर गया था सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल
कुछ दिन पहले जब सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल चार सांसद गिलानी से मिलने और बातचीत करने के लिए उनके आवास पर गए तो उन्होंने मुलाकात करने से इनकार कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे को समय काटने की कोशिश करार देते हुए गिलानी ने कहा कि गृह मंत्री दो बार कश्मीर आए लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधन के लिए कदमों के बारे में बात नहीं की।
 
गिलानी ने किया था साफ इनकार
जब सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर मुद्दे पर अलगाववादियों से बातचीत करने कश्मीर गया था। तो गिलानी सहित सभी अलगाववादी नेताओं ने बातचीत के लिए साफ मना कर दिया था। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में बुरहान वानी की मौत के बाद से ही प्रदर्शन चल रहा था।
Advertising