सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह ने दर्ज कराए बयान

Thursday, Mar 28, 2019 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्ली: वर्ष 1984 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख-विरोधी दंगों के एक मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद सज्जन कुमार की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही है, क्योंकि इसी से जुड़े सुल्तानपुरी घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी ने अदालत में बयान दर्ज कराया है कि पूर्व कांग्रेसी नेता भीड़ की अगुवाई कर रहे थे और उसे भड़का रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शी जोगिंदर सिंह ने सिख विरोधी दंगों से जुड़ी सुल्तानपुरी की एक घटना के संदर्भ में जिला जज पूनम बाम्बा की अदालत में अपना बयान दर्ज कराया। उन्होंने अपने बयान में कहा,‘जब मैं प्राथिमकी दर्ज कराने गया था, तब पुलिस ने सज्जन कुमार का नाम शिकायत में रखने से मना कर दिया था।’ सिंह ने आगे बताया कि सज्जन कुमार भीड़ की अगुवाई कर रहे थे और उसे उकसाने थे।

हमले में अपने भाई की जान गंवाने वाले  सिंह के बयान को रिकार्ड करने के बाद मामले की सुनवाई नौ अप्रैल तक मुल्तवी कर दी गयी। आगामी ग्यारह अप्रैल को सज्जन कुमार के वकील गवाह से सवाल-जवाब करेंगे। इससे पहले गवाह चाम कौर से सज्जन कुमार के वकील ने सवाल-जवाब किए। चाम कौर ने गत सात मार्च को बयान दर्ज कराए थे।

shukdev

Advertising