वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा, एक दिन पहले ही बोर्ड से हटे थे प्रणय-राधिका रॉय

Wednesday, Nov 30, 2022 - 11:12 PM (IST)

नई दिल्लीः एनडीटीवी (NDTV) इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद से वे लगातार ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं। एक दिन पहले ही यानी 29 नवंबर 2022 को एनडीटीवी के मालिक और संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने भी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, अडाणी समूह अब इस समाचार चैनल के अधिग्रहण के करीब पहुंच चुका है।  

आरआरपीआर के पास एनडीटीवी की 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है। हालांकि, रॉय दंपति के पास प्रवर्तक के रूप में एनडीटीवी में अब भी 32.26 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और उन्होंने समाचार चैनल के निदेशक मंडल से इस्तीफा नहीं दिया है। 

प्रणय रॉय एनडीटीवी के चेयरपर्सन और राधिका रॉय कार्यकारी निदेशक हैं। एनडीटीवी ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा था कि प्रणय और राधिका रॉय ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) के निदेशक मंडल से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी ने कहा कि आरआरपीआर होल्डिंग के निदेशक मंडल ने सुदिप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंतिल सिन्नैया चेंगलवारायण की बोर्ड में तत्काल प्रभाव से निदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। 

Pardeep

Advertising