वरिष्ठ माकपा नेता विश्वजीत दत्ता भाजपा में शामिल

Saturday, Sep 01, 2018 - 08:54 PM (IST)

अगरतलाः त्रिपुरा में विपक्षी दल माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के खोवई से विधायक एवं वरिष्ठ नेता विश्वजीत दत्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये हैं। भाजपा के राज्य प्रभारी सुनील देवधर ने यहां शुक्रवार को दत्ता को पार्टी का झंडा सौंपकर उनका स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने के बाद दत्ता ने बताया कि उन्होंने माकपा को अपने जीवन के 52 वर्ष दिये लेकिन पार्टी ने चुनाव से पहले उनकी पीठ में छुरा घोंपा।

दत्ता ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी ने उन्हें खोवई से उम्मीदवार बनाया था लेकिन कुछ नेताओं ने उन्हें अगरतला भेज दिया। उसके बाद उन्हें बीमार बताकर जबरन अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती करवा दिया गया। उन्होंने कहा, मैं पूरी तरह से स्वस्थ था और मुझे चुनाव संबंधी मुद्दों पर चर्चा करने के लिये बुलाया गया लेकिन बाद में आईसीयू में भर्ती होने के लिये मजबूर किया गया। इतना ही नहीं पार्टी ने मुझे पिछले विधानसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया खत्म होने तक लोगों से दूर कर दिया।

दत्ता ने बताया कि माकपा नेताओं का एक समूह किसी अन्य व्यक्ति को प्रत्याशी बनाना चाहता था और उन्होंने ऐसा किया भी। विश्वजीत ने कहा, मुझे इतना बुरा नहीं लगता अगर वे मुझे पहले ही इसकी जानकारी दे देते लेकिन उन्होंने जिस तरह मुझे अचानक बाहर कर दिया, वह एक अपराध है। मेरे परिवार के सदस्यों ने मीडिया को बताया कि मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया और क्यों? एक बार तो मैं डर ही गया कि मेरी हत्या न हो जाये लेकिन मीडिया ने मेरी स्थिति के बारे में बताकर मुझे बचाया।

दत्ता ने कहा, माकपा लोगों को बांटने वाला दल है। माकपा नेता अहंकारी हैं, सत्ता के पीछे पागल रहते हैं और षडयंत्रकारी हैं। वे सत्ता हासिल करने और सत्ता में बने रहने के लिए कोई भी अपराध कर सकते हैं। उन्होंने बताया, मैंने माकपा को 18 अप्रैल 2018 को एक पत्र के माध्यम से पार्टी छोडऩे की सूचना दे दी थी और अब से मैं लोगों की भलाई के लिये आजीवन भाजपा जैसी राष्ट्रवादी ताकतों के साथ काम करूंगा।

Yaspal

Advertising