जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले के फिराक में पाक की खुफिया एजेंसी, सुरक्षा कड़ी

Wednesday, Aug 14, 2019 - 05:20 PM (IST)

जम्मू : अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव के चलते जहां सीमा पर तनाव है तो वहीं शहर में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एक तरफ सीमा पर बीएसएफ व सेना के जवान चौकसी बरत रहे हैं, वहीं शहर में राज्य पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। आतंकवादी पाकिस्तान की शह पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस बाबत  अलर्ट जारी किया है जिससे जम्मू के साथ-साथ कश्मीर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।  जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की भारी  तैनाती के साथ ही जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। 


 सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि भारत-पाकिस्तान के बीच बने हालातों के बीच आतंकी स्वन्त्रता दिवस से पहले कहीं भी, किसी भी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं और इसी आशंका के चलते राजौरी जिले में भी आंतरिक सुरक्षा को कड़ा दिया गया है।  खुफिया एजेंसियां शहर व उसके आसपास के इलाकों में होने वाली गतिविधियों पर पल-पल नजर रखे हैं और हर छोटी बड़ी सूचना को एजेंसियां सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा कर रही है


 सीमावर्ती इलाकों के लोगों को भी चौकसी बरतने को कहा गया है। रात के समय लोगों को घरों में रहने को कहा गया है और साथ ही हिदायत दी गई है कि कोई भी संदग्धि दिखने पर पुलिस को सूचित किया जाए। जम्मू के आरएसपुरा की तरफ जाने वाली सभी गाडिय़ों को सघन तलाशी के बाद ही भेजा जा रहा है।
 

Monika Jamwal

Advertising