स्वतत्रंता दिवस पर जम्मू में चप्पे-चप्पे पर है सुरक्षा के प्रबंध

Monday, Aug 14, 2017 - 01:45 PM (IST)

जम्मू: स्वतंत्रा दिवस पर जम्मू के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जम्मू प्रांत में 15 अगस्त के कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोवस्त किए हैं। पिछले तीन महीनों से एलओसी और आईबी पर पाकिस्तान द्वारा जारी संघर्ष विराम उल्लंघन के मद्देनजर भी सुरक्षा कड़ी की गई है। जम्मू में स्वतंत्रता दिवस का प्रमुख कार्यक्रम मिनी स्टेडियम परेड में होना है।


मिनी स्टेडियम जम्मू शहर के बीचो-बीच है। डिप्टी सीएम निर्मल सिंह कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे। पुलिस और सुरक्षाबलों ने जगह-जगह नाके लगा रखे हैं। गाडिय़ों की गहन तलाशी ली जा रही है।


सप्ताह भर से जारी है सुरक्षा प्रबंध
स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के प्रबंध सप्ताह भर से जारी है। पिछले सप्ताह जम्मू के आईजी एस डी सिंह ने एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें सुरक्षाबल और इंटैलीजेंस के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में जम्मू शहर और सीमांत इलाकों में सुरक्षा को लेकर व्यापक चर्चा की गई थी और उसी के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की गई है। रात को भी पेट्रोलिंग की जा रही है।


अतिरिक्त बलों को लगाया गया है काम पर
अधिकारिक जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों के अतिरिक्त जवान डयूटी पर लगाए गए हैं। स्निफर डॉग और इलैक्ट्रानिक गैजेटस से काम किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आर्मी, पुलिस तथा पैरा मिल्ट्री मुख्यालयों के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रंबंध किए गए हैं।

 

Advertising