जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराए CRPF जवान और बच्चे की हत्या में शामिल 2 आतंकी

Tuesday, Jun 30, 2020 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा इलाके में जवान और एक 5 वर्षीय लड़के की हत्या करने वाले 2 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर 26 जून को हमला किया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दो से तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने आज तड़के अनंतनाग में बिजबेहारा के वाघामा गांव में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। 

सुरक्षाबलों ने गांव से बाहर निकलने के सभी स्थानों को सील करने के बाद एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ना शुरू किया। तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कारर्वाई में गोलियां चलाईं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। अंतिम रिपोटर् मिलने तक मुठभेड़ जारी है।

आस-पास के इलाकों में किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।  इससे पहले सोमवार को अनंतनाग के रानिपोरा में हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गये थे। प्रशासन ने जिले में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रोक दिया है।

vasudha

Advertising