J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को किया ढेर , 2 AK-47 बरामद

Wednesday, Oct 05, 2022 - 08:09 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के शोपियां में दो अलग अलग जगहों पर मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद से जुड़े तीन आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों के पास से हथियारों की बरामदगी भी हुई है, जिनमें 2 ए के 47 रायफल हैं। बता दें कि पहला एनकाउंटर द्राच इलाके और दूसरा मूलू में हुआ। सुरक्षा बलों का कहना है कि पुख्ता जानकारी के बाद इस ऑपरेशन को चलाया जा रहा है। 

इससे पहले 2 अक्टूबर को भी शोपियां में मुठभेड़ हुई थी जिसमें लश्कर के आंतकी को मार गिराने में कामयाबी मिली थी। इसके अलावा दो आतंकी और पकड़े गए थे। मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां के बसकुचन में नौपोरा के नसीर अहमद भट के रूप में हुई है। ए के 47 सहित आपत्तिजनक सामग्री और हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। वह कई आतंकी अपराधों में शामिल था और हाल ही में एक मुठभेड़ से बच गया था। 

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी हनान बिन याकूब और जमशेद हाल ही में एसपीओ जावेद डार की 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में और 24 सितंबर को पुलवामा में पश्चिम बंगाल के एक बाहरी मजदूर की हत्या में शामिल थे।

बता दें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी अपने तीन दिवसीय दौरे पर अभी कश्मीर में हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले घाटी में यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के उन चार पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जो घाटी में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में शहीद हुए थे। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर पुलिस के चार शहीदों के परिवारों को यहां राजभवन में गृह मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए।’ 

गृह मंत्री ने आतंकी घटनाओं में शहीद पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों के साथ अपनी भेंट की तस्वीरें साझा कीं। शाह ने ट्वीट किया, ‘ कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों के परिजनों से भेंट कर उनका सम्मान किया। साथ ही चार शहीदों के परिजनों को नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दिया।’

Pardeep

Advertising