सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, गणतंत्र दिवस से पहले बांदीपोरा में लश्कर के 7 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

Saturday, Jan 25, 2020 - 12:44 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है। सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। बांदीपोरा में लश्कर के सात OGW(ओवर ग्राउंड वर्कर) को गिरफ्तार किया है। गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले इनकी गिरफ्तारी काफी अहम मानी जा रही है। इनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद, 2 पिस्टल, 6 ग्रेनेड, 2 वायरलेस सेट समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। सुरक्षा एजेंसियां इन सभी से पूछताछ कर रही हैं। 


दरअसल, यह ओजीडब्ल्यू वर्कर सुरक्षाबलों की सूचनाएं आतंकियों के पास पहुंचाने और उनके लिए हथियारों, पैसा व सुरक्षित स्थानों का बंदोबस्त करते हैं। सेना के लिए ओजीडब्ल्यू को पकड़ना किसी आतंकवादी से कम नही है। सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो घाटी में 300 आतंकी सक्रिय हैं। ओजीडब्ल्यू की संख्या छह हजार से अधिक है। वहीं सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि ओजीडब्ल्यू वर्करों का घाटी के लोगों के साथ संपर्क न हो पाए, जिसकी बदौलत घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है। 


गौरतलब है कि इससे पहले 16 नवंबर को लश्कर के पांच ओवर ग्राउंड वर्करो (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू से दो हैंड ग्रेनेड के अलावा अन्य सामग्री भी बरामद की गई थी। बता दें कि यह सभी ओजीडब्ल्यू सीमा के उस परा बैठे अपने आकाओं के इशारे पर आतंक फैलाते थे। सभी ओजीडब्ल्यू वर्कर इलाकों में धमकी भरे पोस्टर लगाने के साथ-साथ आतंकवाद की जड़े जमाने में लगे रहते हैं।

rajesh kumar

Advertising