पश्चिम बंगाल और असम में थमा दूसरे चरण का प्रचार अभियान, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Tuesday, Mar 30, 2021 - 09:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के चुनाव में प्रचार अभियान मंगलवार शाम को समाप्त हो गया है। बंगाल दूसरे चरण में एक अप्रैल को चार जिलों के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है। बंगाल व असम में दूसरे चरणों का चुनाव एक अप्रैल को होगा। इसी बीच, आज पीएम मोदी ने केरल के पलक्कड़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। वहीं, अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम में मंगलवार को बड़ा रोड शो किया।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल और असम में थमा दूसरे चरण का प्रचार अभियान
पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के चुनाव में प्रचार अभियान मंगलवार शाम को समाप्त हो गया है। बंगाल दूसरे चरण में एक अप्रैल को चार जिलों के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है। इस चरण में 75,94,549 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे और 171 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य तय करेंगे। वहीं, असम में 39 निर्वाचन क्षेत्रों में 345 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होगा। 

केरल में बोले PM मोदी- कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां एक ही हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के पलक्कड़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट में मैच फिक्सिंग हुई है, वो सिर्फ चुनाव में दिखाने के लिए एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जूडस ने भगवान यीशु को चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया था और LDF ने सोने के कुछ टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया है। यहां बता दें कि जूडस ने कुछ अधिकारियों से चांदी के सिक्के लेकर उनकी मुलाकात यीशु से करवाई थी जिसके बाद यीशु को सूली पर चढ़ा दिया गया था, इस पर जूडस को अपने किए पर काफी पछतावा हुआ था।

ममता दीदी को हटा दो, बंगाल में आ जाएगा परिवर्तन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में मंगलवार को बड़ा रोडशो किया। फूलों और भाजपा के झंड़ों से सजी एक लॉरी पर खड़े शाह ने पूर्व मिदनापुर विधानसभा क्षेत्र में बेथुरिया और रायपाड़ा के बीच चार किलोमीटर के रास्ते पर उमड़ी भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। उनके साथ टीएमसी से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी भी थे। 

जेपी नड्डा का वादा-  स्वरोजगार के लिए असम को सबसे बड़ा केंद्र बनाएंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम की धरती से हुंकार भरते हुए राहुल गांधी समेत कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने  धर्मापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस केरल में मुस्लिम लीग के साथ हाथ मिलाती है, बंगाल में फुरफुरा शरीफ के साथ हाथ मिलती है और यहां चाय बागान में चुप रहती है, लेकिन निचले इलाके में जाकर बदरुद्दीन का गुणगान करती है।

BJP कार्यकर्ताओं ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे  
पश्चिम बंगाल दूसरे दौरे के लिए चुनावी प्रचार आज समाप्त हो जाएगा। ऐसे में बंगाल चुनाव में हॉट सीट बन चुके नंदीग्राम की धरती पर आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और  मिथुन चक्रवती हुकार भरेंगे।  वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस सीट पर अपनी जीत दर्ज कराने के लिए पूरी ताकत झोंक रही हैं।  वह नंदीग्राम में रोड शो कर रही हैं। उनका काफीला अमित शाह के रोड शो वाले रास्ते से गुजरा तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। ममता ने ऐलान किया था कि वह अप्रैल तक नंदीग्राम में रहेंगी और वहां कम से कम 20 सभाओं को संबोधित करेंगी।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हाेंने कहा कि दोनों भारतीय टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। लोगों में इसे लेकर अभी भी संदेह है, मैं उन्हे विश्वाश दिलाता हूं कि यह बिल्कुल सुरक्षित है। हर्षवर्धन ने कहा कि अभी जो मामले बढ़ रहे हैं उसे लेकर मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप कोविड उपयुक्त व्यवहार को गंभीरता से लें और वैक्सीन लगवाने को जन आंदोलन के रूप में विकसित करने में मदद करें।  उन्होंने पहली डोज 2 मार्च को लगवाई थी, जिसके लिए बकायदा शुल्क भी दिया गया था।

बंगाल चुनाव : बीजेपी के प्रत्याशी व क्रिकेटर अशोक डिंडा पर हमला
पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार अभियान आज समाप्त हो गया है। इसी बीच, बीजेपी के प्रत्याशी व क्रिकेटर अशोक डिंडा की गाड़ी पर मंगलवार को कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमला उस वक्त हुआ जब वह चुनाव प्रचार कर रहे थे। भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा मोयना से बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं। गाड़ी पर किए गए हमले को लेकर उन्होंने ट्वीटर पर वीडियो और फोटो पोस्ट किया है। 

रामनाथ कोविंद की बाईपास सर्जरी सफल
 राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की मंगलवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी की गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मंगलवार को दिल्ली के एम्स में भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की एक सफल बाईपास सर्जरी की गई है।

कोरोना संबंधी स्थिति हाल के दिनों में बद से बदतर हुई, पंजाब बरत रहा लापरवाही  
देश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि स्थिति हाल के दिनों में बद से बदतर हुई है, यह बड़ी चिंता का कारण है। मंत्रालय ने साथ ही कहा कि पंजाब कोरोना जांचने के लिए पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि पंजाब में संक्रमण दर में अचानक से हुए इजाफा के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने आरोप लगाया कि पंजाब न तो पर्याप्त संख्या में जांच कर पा रहा है और न ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को तत्काल पृथकवास में भेज पा रहा है। 

खराब मौसम की वजह से असम में रैली नहीं कर पाए राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को खराब मौसम होने के कारण असम में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सके, हालांकि उन्होंने वीडियो जारी कर राज्य के लोगों का आह्वान किया कि वे प्रदेश की पहचान, इतिहास एवं संस्कृति की रक्षा के लिए विपक्षी महाजोत (महागठबंधन) को जीत दिलाएं। उनके तय चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक, उन्हें तारापुर सिलचर, डिमा हसाओ और कारबी आंगलोंग में जनसभाओं को संबोधित करना था। 

rajesh kumar

Advertising