मेहुल चौकसी को लेकर डोमेनिका कोर्ट में दूसरे दिन की सुनवाई शुरू, आज आ सकता है फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 07:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी के प्रत्यपर्ण को लेकर डोमेनिका कोर्ट में दूसरे दिन की सुनवाई शुरू हो चुकी है। कोर्ट आज मेहुल चौकसी को लेकर फैसला सुना सकता है कि वह भारत आएगा या नहीं। इससे पहले विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मेहुल चौकसी को भारत वापस लाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘चोकसी अभी डोमिनिका में हिरासत में है जहां कुछ कानूनी प्रक्रियाएं चल रही हैं। हम सारी कोशिशें जारी रखेंगे ताकि उसे (चोकसी को) भारत वापस लाया जाए।'' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर सवाल पूछा गया था जो अभी डोमिनिका में हिरासत में है।

चोकसी हाल ही में एंटीगुआ एवं बारबूडा से फरार हो गया था और उसे कैरिबियाई द्वीपीय देश में कथित तौर पर अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए 23 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसके खिलाफ डोमिनिका में कानूनी प्रक्रिया चल रही है।

चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में वांछित है। डोमिनिका के एक मजिस्ट्रेट ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को जमानत देने से इनकार कर दिया। स्थानीय मीडिया में यह जानकारी दी गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News