55 घंटों बाद पुलवामा में बंद हुआ तलाशी अभियान, दो जवान शहीद, एक आंतकवादी ढेर

Friday, Jan 24, 2020 - 05:21 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों की तलाशी में 55 घंटों से जारी सुरक्षा बलों का घेराबंदी और तलाशी अभियान गुरूवार देर शाम समाप्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड में सेना का एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का जवान शहीद हो गया और एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया।



सूत्रों ने बताया कि दचिगाम और त्राल के जंगलों से घिरे जानताराग, खीरयू गांव में आतंकवादियों की छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राईफल्स, एसओजी और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू होने के बाद क्षेत्र के निवासियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड शुरू होने पर एसओजी का एक जवान शहीद हो गया और दो जवान घायल हो गये थे।



दो जवानों में से एक की बुधवार को 92 बेस अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आतंकवादी हालांकि इलाके से भागने में गए थे लेकिन जानताराग से दो किलोमीटर दूर नगराट्टन में घेर कर बुधवार को सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार दिया। सेना ने आंतकवादी का शव और कुछ हथियारों को बरामद कर लिया है। मारे गए आतंकवादी की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। इलाके में अन्य आतंकवादियों के नहीं मिलने के बाद अभियान कल शाम समाप्त कर दिया गया था। 

 

 

rajesh kumar

Advertising