आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की होगी विदाई: सिंधिया

Wednesday, Mar 07, 2018 - 05:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज अपने बयान को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि चेहरा सामने रखकर चुनाव लडऩे का उनका यह बयान मध्यप्रदेश नहीं बल्कि देश के संदर्भ में था। सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया की उपस्थिति में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह स्पष्टीकरण दिया। 

पिछले दिनों प्रदेश के कोलारस और मुंगावली में विधानसभा उपचुनाव के दौरान सिंधिया ने चेहरा घोषित करने के पक्ष में बयान दिया था, जबकि बावरिया ने कहा था कि चेहरा सामने रखकर चुनाव में नहीं उतरेंगे। कांग्रेस सांसद ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हर राज्य की स्थिति अलग-अलग होती है। उनकी सोच प्रदेश नहीं राष्ट्र के स्तर पर है। कांग्रेस में निर्णय हाईकमान और महासचिव लेंगे। उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे निभाएंगे। उन्होंने दावा किया कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अगले चुनाव में बदलाव दिखेगा। 

सिंधिया ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश से भाजपा की विदाई तय है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में टिकट आवंटन के संबंध में उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के जीतने का आधार ही एक योग्यता होना चाहिए। कांग्रेस विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश के लिए पांच साल का विजन डाक्यूमेंट पेश करेगी। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व मंत्री सरताज सिंह के सरकार पर निशाना साधने वाले बयानों के बारे में उन्होंने कहा कि वे पूरे राज्य की व्यथा सुना रहे हैं।
 

Advertising