School Closed: 6 से 11 अक्टूबर तक बंद किए गए 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के कई हिस्सों में परीक्षाओं का दौर चल रहा है और इसी बीच तेलंगाना राज्य के जूनियर कॉलेजों के छात्रों के लिए राहत की खबर आई है। तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने सभी जूनियर कॉलेजों में 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक छुट्टियों की घोषणा की है।

छुट्टियों का ऐलान किन कॉलेजों के लिए?
यह घोषणा राज्य के सभी सरकारी, निजी, सहायता प्राप्त, गैर-सहायता प्राप्त, सहकारी और कल्याण कॉलेजों पर लागू होगी। इनमें टीजी आवासीय, टीजी समाज कल्याण आवासीय, टीजी आदिवासी कल्याण आवासीय, टीजी मॉडल स्कूल, टीजी बीसी कल्याण, टीएमआरजेसी, केजीबीवी और प्रोत्साहन जूनियर कॉलेज जैसे संस्थान भी शामिल हैं। इन सभी कॉलेजों में दो वर्षीय इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम की पढ़ाई होती है।

नोटिस में क्या कहा गया है?
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर 2024 तक जूनियर कॉलेजों में छुट्टी रहेगी, और सभी कॉलेज 14 अक्टूबर 2024 को फिर से खुल जाएंगे। सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को इस निर्देश का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

छुट्टियों के पालन की निगरानी
इसके साथ ही, सभी जिलों के माध्यमिक शिक्षा अधिकारियों (DIEO) को निर्देशित किया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि कॉलेज प्रबंधन इस छुट्टी कार्यक्रम का पूरी तरह से पालन करें। तेलंगाना के जूनियर कॉलेजों में छात्रों को पहले सत्र की छुट्टी का फायदा मिलेगा, जो उनकी परीक्षाओं के तनाव को थोड़ा कम कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News