पुणे में पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल अब पूरे दिन खुलेंगे, कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद लिया फैसला

Saturday, Feb 05, 2022 - 07:29 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को प्रशासन को निर्देश दिया कि पहली से आठवीं कक्षा तक पूर्णकालिक स्कूल शुरू किया जाएं। पवार ने कहा कि वह कोरोना की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद निर्णय ले रहे हैं। कोरोना में कमी आने के बाद यह निर्णय लिया गया।

वह जिलाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य प्रमुख के साथ समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पुणे में स्कूल और कॉलेज एक फरवरी से पहले ही खुल चुके हैं, लेकिन पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल केवल चार घंटे ही खुल रहे थे। अब स्कूल पूरे दिन खुलेंगे।  पवार ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण जो प्रतिबंध लगाये गये थे उसमें छूट देने का निर्णय लिया गया है। कोरोना हालात को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व स्तर को देखते हुए, पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 मामलों में बड़ी कमी दिखी है।

पहले कोविड-19 से मृत्यु दर में वृद्धि देखी गई थी, लेकिन हमारे डॉक्टर इस पर अपना पूरा शोध कर रहे हैं। पवार ने कहा कि फ्रांस और अमेरिका जैसे देश में कोरोना वायरस के नये मरीजों में भारी कमी आयी है लेकिन जर्मनी में अभी तक गिरावट नहीं आयी है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर उन्होंने कहा कि पिछले माह की तुलना में कुछ दिनों से 30 प्रतिशत की कमी देखी गयी। पुणे में मरीजों में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आयी है, इसलिए सरकार ने पुणे में पहली से आठवीं कक्षा तक पूरे समय के लिए स्कूल चलाने का निर्णय लिया है। 

rajesh kumar

Advertising