पाकिस्तान की नापाक करतूत, लगातार 4 घंटे की गोलाबारी, स्कूल में घंटों फंसे रहे बच्चे

Wednesday, Mar 06, 2019 - 06:38 PM (IST)

नौशहरा : पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए एक बार फिर भारत सेना की अग्रिम चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की, जिसमें स्कूल में परीक्षा दे रहे 26 बच्चे घंटों तक स्कूल में फंसे रहे। बच्चे इतने डरे और सहमे थे कि जब उन्हें स्कूल से निकाला तो वे रोने लगे। 


सैन्य सूत्रों के अनुसार आज दूसरे दिन भी पाक सेना ने नौशहरा के कलाल उपसैक्टर की अग्रिम चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर सुबह 10:25 बजे भीषण गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी के दौरान मोर्टार शैल कलाल व डींग गांव में भी गिरने लगे तथा वहां के लोगों में अफरा-तफरी मच गई एवं लोग अपने घरों के अंदर भी बंद होने पर मजबूर हो गए। इसी बीच मिडल स्कूल डींग में परीक्षा दे रहे कलाल गांव के 26 बच्चे जो सुबह 10बजे परीक्षा देने स्कूल आए थे, वह भी स्कूल के कमरों के अंदर ही स्टाफ की ओर से तालाबंद कर दिए गए। 


जब इस गोलाबारी के दौरान वहां जाने का अवसर मिला तो स्कूल के बच्चे कमरे के अंदर सहमे हुए बैठे थे तथा कुछ बच्चे अपने माता-पिता की प्रतीक्षा कर रहे थे। घटनास्थल का दौरा करने पर देखा गया कि स्कूल के करीब घर है, उस घर के अंदर पूरे मोहल्ले के लोग छुप कर बैठे हुए थे। गोलाबारी का सिलसिला दोपहर 2:25 बजे तक जारी रहा। इसमें मंगयोट गांव में एक मोर्टार शैल जीवित पड़ा हुआ सेना ने बरामद किया है। यहां यह बता दें कि बीते कल भी स्कूल के 68 बच्चे गोलाबारी में फंस गए थे तथा पाक स्नाईपर शाट में सेना का एक जवान कलाल की अग्रिम चौकी पर घायल हुआ था, जो अभी उपचाराधीन है।
 

Monika Jamwal

Advertising