कोविड 19 के कारण आर्थिक संकट से पेरेंटस को बचाने के लिए स्कूल का अनूठा प्रयास

Monday, Feb 08, 2021 - 08:35 PM (IST)

जम्मू: कोविड 19 महामारी ने लोगों को जानी नुकसान तो पहुंचाया है पर साथ ही साथ उन्हें आर्थिक रूप से भी काफी नुकसान दिया है। पूरा विश्व इस आर्थिक मंदी के बोझ  को झेल रहा है पर वहीं जम्मू के एक स्कूल ने अपने छात्रों और उनके परिवारों को इस संकट के दौर में राहत देने का काम किया है। स्कूल ने बच्चों से नये सत्र के लिए नई किताबें नहीं खरीदने को कहा है।


हम आपको बताते हैं पूरी बात। जम्मू के जीसस केयर कान्वेंट स्कूल ने अपने छात्रों के पेरेंटस से कहा हैकि वे नये सेशन के लिए चिंता न करें। उन्हें किताबों के खर्चे से बचाने के लिए स्कूल की प्रिंसिल ने कमाल का तोड़ निकाला है। उन्होंने अविभावकों से कहा है कि वे अपने बच्चों की पुरानी किताबें स्कूल में जमा करवा दें और इसी क्रम से अगले सेशन के लिए उन्हें दूसरे बच्चों की किताबें मिल जाएंगी।
प्रिंसिपल रेनू एंथनी ने पंजाब केसरी से बात करते हुये कहा, स्कूल हमेशा से बच्चों और उनके परिवारों को विश्वास में लेकर काम करता रहा है। हमने आर्थिक संकट से जूझ रहे ऐसे कई पेरेंटस से फीस भी नहीं ली है। यहां तक कि स्कूल ने पिछले सेशन में दाखिला फीस भी नहीं ली थी।


वहीं रेनू एंथनी के इस प्रयास की सभी अविभावक प्रशंसा कर रहे हैं। आपको बता दें कि अमरीका जैस्े विकसित देशों मेंभी सह चलन है कि बच्चे अपनी पुरानी किताबें स्कूल में जमा करवा देते हैं और इससे पैसे भी बचते हैं और पढ़ाई भी चलती है। 
 

Monika Jamwal

Advertising