विजय माल्या को बड़ा झटका और SC ने खारिज की शांति भूषण की याचिका, पढ़िए अब तक की बड़ी

Friday, Jul 06, 2018 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  SC ने खारिज की शांति भूषण की याचिका से लेकर अमरनाथ यात्रा में फंसे हजारों तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

SC ने खारिज की शांति भूषण की याचिका, कहा- CJI ही ‘मास्टर ऑफ रोस्टर
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को ऐतिहासिक फैसले में एक बार फिर स्पष्ट कर दिया कि देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ही मुकदमों के आवंटन (रोस्टर) के लिए अधिकृत हैं। न्यायमूर्ति ए के सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण की याचिका खारिज करते हुए कहा कि शीर्ष अदालत के प्रशासनिक कामकाज के लिए सीजेआई अधिकृत हैं और विभिन्न खंडपीठों को मुकदमे आवंटित करना उनके इस अधिकार में शामिल है।

अमरनाथ यात्रा: फंसे हजारों श्रद्धालु, तीन गुणा दाम में पी रहे हैं पानी
गत 4-5 दिनों से जारी बारिश से पहलगाम-गुफा मार्ग के बीच बेस कैम्पों में हजारों श्रद्धालु फंसे हैं। पंजतरणी और गणेश टॉप में करीब 5000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एवं श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एन.एन. वोहरा शुक्रवार को इन कैंपों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले सकते हैं।

बुराड़ी केस में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार
बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में दिल्ली पुलिस कोबड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़ी एक तांत्रिक महिला को पकड़ा है जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि गीता लंबे समय से पूरे तंत्र-मंत्र से जुड़ी है और मरने वाले 11 लोगों में से एक ललित को भी वो जानती थी।

ब्रिटेन की कोर्ट का विजय माल्या को बड़ा झटका, जब्त होगी संपत्ति
भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। ब्रिटेन की कोर्ट ने ब्रिटेन में विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए है। इस आदेश से बैंकों को विजय माल्या से कर्ज वसूली में मदद मिलेगी।

अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू कश्मीर को मिल सकती है नई सरकार और नये राज्यपाल
भाजपा और पीडीपी गठबंधन सरकार टूटने के बाद जहां फिर से चुनाव होने की संभावनाएं जताई जा रहीं थी वहीं अब फिर से गठजोड़ की सरकार के क्यास लगाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि अमरनाथ यात्रा संपन्न होने के बाद जम्मू कश्मीर में फिर से सरकार बन सकती है। सिर्फ यही नहीं बल्कि यात्रा के बाद जम्मू कश्मीर को नया गवर्नर भी मिल सकता है। इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि भाजपा पीडीपी के बागी विधायकों को जोडक़र सरकार बन सकती है।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- कोकीन का नशा करते हैं राहुल गांधी, उनका भी हो डोप टेस्ट
 पंजाब सरकार द्वारा हर कर्मचारी का डोप टेस्ट कराने के फैसले के बाद राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। स्वामी के अनुसार कांग्रेस को राहुल गांधी का डोप टेस्ट कराना चाहिए, क्योंकि वे भी कोकीन का नशा करते हैं। हालांकि उनके इस बयान को लेकर बड़ा विवाद पैदा हो सकता है। 

J&K औरंगजेब के बाद आतंकियों ने कॉन्स्टेबल जावेद को अगवा कर की हत्या
देश अभी जवान औरंगजेब की हत्या को भूला नहीं था कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक और पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा कर उनकी हत्या कर दी है। पुलिसकर्मी जावेद का शव कुलगाम से मिला है। कांस्टेबल जावेद शोपियां जिले में एसएसपी के साथ तैनात थे।

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को 10 और बेटी मरीयम को 7 साल की सजा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की मुश्किलें बढ़ गई है। भ्रष्टाचार के मामलों पर नवाज शरीफ को कोर्ट ने झटका देते 10 साल की सजा सुनाई है वहीं उनकी बेटी मरीयन को 7 साल की सजा सुनाई है।

बच्चों को माता-पिता से मिलाने के लिए डीएनए टेस्ट का सहारा लेगा अमेरिका
अमरीकी अधिकारियों ने अपने प्रवासी माता - पिताओं से अलग हो गए 3000 बच्चों का उनसे पुर्निमलन कराने के प्रयास के तहत उनका डीएनए परीक्षण कराने का आदेश दिया है। एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। ये सारे परिवार सीमा संकट के विवाद में फंसे हुए हैं। 

लगातार दूसरे दिन बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है नए रेट?
तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पैट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। शुक्रवार को पैट्रोल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल का दाम 16 से 18 पैसे बढ़ाया गया है। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 75.85 रुपए और डीजल के दाम 67.66 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

टेलिकॉम के बाद अब इस सेक्टर में धमाल मचाएगा Reliance
टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल सेक्टर में कदम रखने की तैयारी कर ली है। ऐमजॉन और वॉलमार्ट जैसी दिग्गज कंपनियों को रिलायंस से अब कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वार्षिक बैठक (एजीएम) में इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि अब वो ई-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश करने जा रहे हैं।

बादलों में दिखा एेसा नजारा, देख हर कोई रह गया दंग (VIDEO)
कई बार कुदरत खुद को इस तरह पेश कर देती है कि हर कोई हैरान हो जाता। एेेसा ही एक नजारा पेइचिंग में देखने को मिला जहां बादलों में अद्भुत नजारा देखने को मिला। आसमान में घिर आए बादलों में अक्सर हमें कोई न कोई आकृति नजर आती है। कभी पेड़, तो जानवर या फिर वे कभी इंसान जैसे नजर आते हैं। चीन के मंगोलिया में आसमान में ऐसा ही अद्भुत नजारा देखने को मिला।

पहली बार किसी पिता ने करवाया अपने नवजात बच्चे को स्तनपान, वायरल हुई तस्वीरें
कहते है दुनिया में लाने वाली मां का कभी भी कर्ज चुकाया नहीं जा सकता पर पिता का स्नेह और प्यार भी अपने बच्चों को लिए अमूल्य होता है। इस बात की उदाहरण तब देखने को मिली जब एक पिता ने अपनी बच्ची को मां की जगह स्तनपान करवाया। एेसा पहली बार हुआ कि किसी पिता ने अपनी बच्ची को फीड करवाई हो।

T20- दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने उतरेगी 'विराट' सेना
पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम कल यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में फिरकी से खौफजदा इंग्लैंड को हराकर श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी । पहले मैच में कुलदीप यादव ने 24 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि के एल राहुल ने नाबाद शतक जमाया । भारत ने बेहतरीन हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में बढत बनाई थी ।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 3 भारतीय खिलाड़ी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धियां
इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रंखला का दूसरा मैच सोफिया गार्डन में होने जा रहा है। मैनचेस्टर में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, तो वहीं दूसरे मैच में भारत मेजबान टीम को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है। मैच जीतकर विराट एंड कंपनी श्रृंखला अपनी झोली में डालना चाहेगी। भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की दहलीज पर है। मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के 3 खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेंगे तो वह कुछ खास उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।  

इंडस्ट्री में आने से पहले चाय पिलाते थे रणवीर सिंह, दमदार एक्टिंग से बने गए खिलजी
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह आज 33 साल के हो गए है। रणवीर का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है।  इतना ही नहीं वो अपना नाम भी बदलना चाहते थे क्योंकि उनका नाम रणबीर की तरह साउंड करता है लेकिन बाद में उन्होंने अपना ये फैसला बदल लिया। रणवीर सिंह इंडस्ट्री में अनिल कपूर के रिश्तेदार लगते हैं क्योंकि रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई बहन हैं।

क्लासमेट के साथ मस्ती करते नजर आए तैमूर, तस्वीरें हो रही हैं वायरल
 बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान के बेटे तैमूर अली खान अक्सर अपनी क्यूट तस्वीरों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। आए दिन तैमूर की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल होती रहती है। हाल ही में तैमूर की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है।

Anil dev

Advertising