सक्सेना की जमानत याचिका पर सुनवाई कल

Wednesday, Feb 13, 2019 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को कहा कि वह 3,600 करोड़ रुपये के अगस्तावेस्टलैंड धनशोधन मामले में गिरफ्तार राजीव सक्सेना की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगी। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने कहा कि वह सक्सेना की मेडिकल रिपोर्ट पढऩे के बाद इस मामले की सुनवाई करेंगे। यह रिपोर्ट एम्स द्वारा सौंपी जानी है। न्यायाधीश ने मंगलवार को सक्सेना को 18 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा था।

सक्सेना ने खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मांगी है। उसने अदालत से कहा कि वह दिल की बीमारी और रक्त कैंसर से ग्रस्त है। सक्सेना को धनशोधन मामले में गिरफ्तार करने वाले प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि वह इस शर्त पर उन्हें जमानत देने के पक्ष में हैं कि वह दिल्ली छोड़ कर नहीं जाएं। दुबई की दो फर्मों ‘यूएचवाई सक्सेना’ और ‘मैट्रिक्स होल्डिंग्स’ के निदेशक सक्सेना ने अपनी जमानत याचिका में कहा कि वह दिल की बीमारी सहित कई रोगों से ग्रस्त हैं।

सक्सेना दुबई से यहां लाए जाने के बाद 31 जनवरी से हिरासत में हैं। सक्सेना ने अपनी याचिका में कहा कि इस मामले के अन्य सभी आरोपी गौतम खेतान, रितु खेतान, एस पी त्यागी और अन्य जमानत पर रिहा चल रहे हैं और उन्हें यह राहत नहीं देने को ‘‘सही नहीं ठहराया’’ जा सकता। उन्होंने कहा कि चूंकि उनका पासपोर्ट ईडी के पास है, उनके फरार होने की संभावना नहीं है। ईडी ने अगस्तावेस्टलैंड मामले में आरोपपत्र में सक्सेना को नामजद किया है। 

Yaspal

Advertising