''बच्ची को खेलते हुए देखा और कर लिया किडनैप'', दिल्ली पुलिस ने खोज निकाला आरोपी

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 04:59 PM (IST)

नई दिल्लीः दक्षिण दिल्ली से आठ साल की बच्ची के अपहरण के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी की पहचान महरौली निवासी मोहम्मद उमर(28) के रूप में की है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया, ‘‘छह मई को दोपहर 3 बजे, कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन को आठ वर्षीय लड़की के अपहरण के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही पुलिस को तुरंत मौके पर भेजा गया।'' उन्होंने बताया कि परिवार की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363(अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु की गई।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘लड़की के परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से गहन पूछताछ की गई। टीम ने हर कोण से जांच पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से मामले में महत्वपूर्ण सुराग मिले क्योंकि संदिग्ध को इलाके में घूमते हुए देखा गया था।'' उन्होंने कहा कि बापू पार्क, उदय चंद मार्ग, कोटला मुबारकपुर, गुरुद्वारा रोड, साउथ एक्सटेंशन-1, पिलंजी गांव और अन्य स्थानों पर कई सीसीटीवी कैमरों की जांच करने के बाद आरोपी को साउथ एक्सटेंशन-1 बस स्टॉप से आते देखा गया। उन्होंने कहा, हमने आरोपी की पहचान करने के लिए डीटीसी बसों के और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिस लड़की का अपहरण किया गया था उसका विवरण जिपनेट (आसपास के राज्यों की पुलिस नेटवर्किंग प्रणाली) पर अपलोड किया गया था।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को उमर को अंधेरिया मोड़ की झुग्गी बस्ती से गिरफ्तार करने के साथ ही लड़की को बचा लिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान उमर ने खुलासा किया कि वह कांच के छोटे खिलौने बनाता है और कांच लेने के लिए कोटला गया था जहां उसने लड़की को खेलते हुए देखा और उसका अपहरण कर लिया। उन्होंने कहा कि लड़की को उसके परिवार से मिलाने के बाद मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News