केंद्रीय मंत्री मांडविया बोले- सौराष्ट्र तमिल संगमम तमिलनाडु-गुजरात के संबंधों में मील का पत्थर साबित होगा

Sunday, Mar 19, 2023 - 07:58 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को तमिलनाडु और गुजरात के लोगों से ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को नयी ऊंचाई प्रदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कहा कि आगामी सौराष्ट्र संगमम कई शताब्दियों के बाद दोनों का पहला ‘सबसे बड़ा और समग्र पुनर्मिलन' होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, रसायन और उर्वरक मंत्री ने कहा कि 17 अप्रैल से शुरू होने वाला 10 दिवसीय सौराष्ट्र तमिल संगमम तमिलनाडु और गुजरात के इतिहास में एक अहम मील का पत्थर साबित होगा। ‘सौराष्ट्र तमिल संगमम' गुजरात में कई स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। मांडविया ने तमिल में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि तमिलनाडु और गुजरात के बीच संबंध ‘सदियों पुराना' है और दोनों राज्यों के बीच एक ‘विशेष संबंध' रहा है।

उन्होंने यहां ‘सौराष्ट्र तमिल संगमम' सम्मेलन के पूर्वालोकन समारोह का उद्घाटन करने के बाद कहा, “साथियों, तमिलनाडु वही धरती है जिसने सदियों पहले हमारे पूर्वजों को आश्रय दिया था। इस धरती ने आगे बढ़ने का मौका दिया। उन्होंने (पूर्वजों ने) कला, साहित्य, संस्कृति के क्षेत्र में नाम कमाया।” मांडविया ने कहा कि तमिलनाडु ने सौराष्ट्रवासियों के जीवन में ‘अभूतपूर्व' योगदान दिया है।

 

rajesh kumar

Advertising