केजरीवाल के घर पहुंची ED, सौरभ भारद्वाज का दावा- केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है जांच एजेंसी

Thursday, Mar 21, 2024 - 07:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची है। ईडी के अधिकारी शराब घोटाले मामले में केजरीवाल से सवाल-जवाब करने के लिए यहां पहुंची है। इसी बीच आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है।  

उच्च न्यायालय द्वारा केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से राहत प्रदान करने से इनकार के ठीक बाद ईडी की टीम उनके आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के अधिकारी मामले में समन देने के लिए केजरीवाल के आवास पर गए। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुए।

इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने मामले में केजरीवाल को दंडात्मक कार्रवाई से कोई संरक्षण देने से इनकार कर दिया। पीठ ने संरक्षण के अनुरोध संबंधी केजरीवाल की अर्जी को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। समन को चुनौती देने वाली उनकी मुख्य याचिका पर भी उसी दिन (22 अप्रैल को) सुनवाई होगी। 

 

rajesh kumar

Advertising