दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- नहीं बढ़ाएंगे लॉकडाउन

Friday, Jun 12, 2020 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली सरकार पर विपक्षी दल लगातार कोरोना संक्रमण के कारण हुई मौत के आंकड़े छिपाने का आरोप लगा रहा है। बीजेपी प्रशासित नगर निगम द्वारा आरोप लगाया गया कि दिल्ली में कोरोना से अब तक 2098 मौत हो चुकी है। जबकी दिल्ली सरकार के आंकडों के अनुसार दिल्ली में अब तक कोरोना से 1085 मौत हुई है। निगम के आरोपों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रतिक्रिया दी है। 

जैन ने कहा है कि अगर सच में दिल्ली में कोरोना से 2098 मौत हुई है और हम झूठ बोल रहे हैं तो नगर निगम जो मौत का आंकड़ा बता रहा है उसकी पूरी जानकारी हमें दें। मरने वालों के नाम, उनकी आयु, उनकी कोरोना रिपोर्ट और वो सभी जानकारी जिनकी आवश्यकता है। जो आंकड़े निगम ने बताए हैं उनकी पूरी जानकारी के साथ उनकी कोरोना रिपोर्ट पबल्कि डोमेन में लेकर आए। 

 

दिल्ली में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन
वहीं कोरोना के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की चर्चा पर भी सत्येंद्र जैन ने विराम लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ने नहीं जा रहा है। 

संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली में सख्ती से लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायलय (Delhi High Court) में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) से दिल्ली मेंलॉकडाउन लागू करने का निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है। 

 

याचिका में विशेषज्ञ समिति गठित करने की मांग
याचिका में दिल्ली सरकार (Delhi Government) को यह निर्देश देने की अपील की गई है कि वह चिकित्सकों, चिकित्सकीय विशेषज्ञों और महामारी रोग विशेषज्ञों की एक विशेषज्ञ समिति गठित करने पर विचार करे ताकि संक्रमण को काबू करने की योजना का विस्तृत खाका तैयार किया जा सके। याचिकाकर्ताओं ने लॉकडाउन लागू किए जाने का अनुरोध करते हुए कहा है कि पहले लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के मामले बढ़ने की दर कम थी।

Manisha rana

Advertising