सत्येंद्र जैन अगले 24 घंटे रहेंगे ICU में, दी गई प्लाजमा थेरेपी

Saturday, Jun 20, 2020 - 10:29 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। कोरोना संक्रमित हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी गई है। उनको अब बुखार नहीं है, लेकिन अगले 24 घंटों तक उनको आईसीयू में रखा जाएगा। लोकनायक अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थय को मॉनीटर कर रही है। सत्येंद्र जैन इस वक्त मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। 

बताया जा रहा है कि उनके फेकड़ो में संक्रमण बढ़ गया है और इसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद उनको प्लाज्मा थेरेपी देने का फैसला किया गया। 

 

सोमवार देर रात बिगड़ी थी तबीयत
सोमवार देर रात से सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई थी। उनको सांस लेने में तकलीफ और तेज बुखा है। उनको ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया  है। वो राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। मंगलवार को जब सत्येंद्र जैन का कोरोना टेस्ट करवाया गया था तो उनकी रिपोर्ट पहली बार में निगेटिव आई थी। इसके बाद उनका बुधवार को फिर से कोरोना टेस्ट करवाया गया। दूसरी बार में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 

सत्येंद्र जैन के सभी विभागों का काम संभालेंगे सिसोदिया
जैन की तबीयत बिगड़ने से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय के काम पर कोई भी प्रभाव न पड़े इसके लिए सिसोदिया को स्वास्थ्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा जैन के पास अन्य जितने भी विभाग थे उनका प्रभार भी मनीष सिसोदिया संभालेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले से ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शिक्षा, गृह और अन्य मंत्रालयों का प्रभार सौंपा हुआ है। अब उनको सत्येंद्र जैन की तबीयत ठीक होने तक उनके विभागों का काम भी देखना होगा।

Murari Sharan

Advertising