''भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी'' बयान पर सत्यपाल मलिक की सफाई, बोले-यह मेरी निजी सोच

Monday, Jul 22, 2019 - 11:14 AM (IST)

श्रीनगर: आतंकियों को कश्मीर में भ्रष्टाचार नेताओं की हत्या पर दिए बयान को लेकर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि एक गवर्नर के रूप में मैंने जो बयान दिया वो गलत है, मुझे ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था, लेकिन मेरी निजी सोच वही है, जो मैंने कहा...बहुत से राजनेता और बड़े नौकरशाह भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि रविवार को मलिक ने कहा था कि आतंकियों को पुलिस वालों की जगह पर भ्रष्ट नेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए।

कारगिल में भाषण के दौरान राज्यपाल ने कहा कि ये लड़के जो बंदूक लिए फिजूल में अपने लोगों को मार रहे हैं, पी.एस.ओ., एस.डी.ओ. को मारते हैं क्यों मार रहे हैं इनको? उन्हें मारो जिन्होंने तुम्हारा मुल्क लूटा है, जिन्होंने कश्मीर की सारी दौलत लूटी है। इनमें से भी कोई मारा है अभी? बंदूक से कुछ हासिल नहीं होगा। इससे पहले मलिक का नाम विवादों से तब जुड़ा था जब मलिक ने अचानक कहा था कि आतंकियों की मौत पर भी उन्हें दुख होता है।

मलिक ने कहा था पुलिस अपना काम बहुत अच्छे से कर रही है। लेकिन अगर एक भी जान जाती है, चाहे वह जान आतंकी की ही क्यों न हो, तो मुझे तकलीफ होती है। इससे पहले उन्होंने बिहार और ओडिशा के राज्यपाल के पद पर रहते हुए देश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर कहा था कि उत्तर भारत के पुरुष जानवर हो गए हैं। उन्होंने कहा था कि कॉक्सो एक्ट में परिवर्तन की जरूरत भी इसी वजह से महसूस की गई है।

Seema Sharma

Advertising