रामदेव ने अब जारी किया सत्यमेव जयते का वीडियो, बोले- हिम्मत है तो आमिर खान से लो टक्कर

Sunday, May 30, 2021 - 10:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर विवादों में चल रहे योग गुरु रामदेव का नय बयान सामने आया है। इस बार उन्होंने अभिनेता आमिर खान का वीडियो जारी कर  भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) को चुनाैती दी है।  रामदेव ने कहा कि इन मेडिकल माफियाओं में हिम्म्त है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें।


रामदेव ने शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के टेलीविजन शो 'सत्यमेव जयते' का एक पुराना वीडियो ट्वीट करते हुए पूछा  कि क्या 'मेडिकल माफिया' में बॉलीवुड अभिनेता को टक्कर देने की हिम्मत है? दरअसल वीडियो में, आमिर खान को डॉ समित शर्मा के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है, जो एक जेनेरिक दवा और ब्रांडेड दवा के बीच कीमत के अंतर को बता रहे हैं।

वीडियो में  डॉ. शर्मा कहते हैं, कि दवाओं की मूल कीमत काफी कम है। लेकिन जब हम उन्हें बाजार से खरीदते हैं, तो हम उन दवाओं के लिए 10-50% अतिरिक्त भुगतान करते हैं। इन्हें ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। भारत में 40 करोड़ से अधिक लोग अपने लिए दिन में दो बार भोजन भी नहीं कर पाते हैं। क्या वे अधिक कीमत वाली दवाएं खरीद सकते हैं? इस बीच, आमिर खान चौंकते हुए पूछते हैं, 'कई लोग इस कारण (उच्च कीमत) दवाएं खरीदने में विफल रहते हैं?'

इस पर डॉक्टर ने कहा कि 'हां, डब्ल्यूएचओ का कहना है कि आजादी के 65 साल बाद भी 65 फीसदी भारतीय आबादी के पास उच्च कीमतों के कारण आवश्यक दवाओं तक नियमित पहुंच नहीं है। बता दें कि 'रामदेव और देशभर के डॉक्टरों के बीच वाकयुद्ध पिछले कुछ दिनों से चल रहा है। एक वायरल वीडियो में रामदेव को यह कहते हुए सुना गया था कि  "कोविड-19 के लिए एलोपैथिक दवाएं लेने से लाखों लोग मर गये।

vasudha

Advertising