जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सता रहा ‘तबादले का डर’

Thursday, Nov 29, 2018 - 12:40 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग करने को लेकर दिए विवादित बयान के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ‘तबादले का डर’ सता रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें पद से तो नहीं हटाया जाएगा, लेकिन उन्हें नहीं पता कि उन्हें कब दूसरे राज्य में भेज दिया जाए। बता दें कि शनिवार को राज्यपाल मलिक ने कहा था कि केंद्र सरकार चाह रही थी कि सज्जाद लोन को सरकार बनाने का मौका दिया जाए, लेकिन उन्होंने केंद्र सरकार की बात न मानते हुए विधानसभा को भंग कर दिया।


राज्यपाल मलिक ने कहा,‘मैं कितने दिन यहां हूं, यह मेरे हाथ में नहीं है। मुझे नहीं पता कि मेरा कब तबादला कर दिया जाएगा। मुझे पद से नहीं हटाया जाएगा, लेकिन मेरे तबादले की आशंका है। जब तक मैं यहां हूं, मैं आप लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि जब भी आप मुझे बुलाएंगे, मैं आता रहूंगा।’


सत्यपाल मलिक पिछले 3 महीनों से जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल पद पर हैं। गौरतलब है कि राज्यपाल ने प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर महबूबा मुफ्ती और सज्जाद लोन के दावे के बाद विधानसभा को भंग कर दिया था। महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस और नैशनल कॉन्फ्रैंस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा किया था। वहीं सज्जाद लोन ने भाजपा के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 

Monika Jamwal

Advertising