कठुआ में गर्म है सट्टे का बाजार, IPL के बाद अब कर्नाटक प्रीमियर लीग पर लगाया जा रहा है सट्टा

Friday, Aug 30, 2019 - 03:02 PM (IST)

कठुआ : बहुचर्चित आई.पी.एल. के बाद अब कर्नाटक प्रीमियर लीग पर शहर में सट्टा लगाया जा रहा है। हटली मोड़ और रामनगर इलाके में सक्रिय स्टोरिया सट्टे को अंजाम दे रहे हंै। सूत्रों की मानें तो इनका नेटवर्क यहां से सीधा राजस्थान जुड़ा हुआ है। लीग से पहले राजस्थान के कुछ लोगों ने कठुआ में आकर अपने स्टोरियों से मुलाकात की थी जिसके बाद सट्टे को लेकर डील हुई थी। सूत्रों की मानें तो इन इलाकों में स्टोरिए विशेष तौर पर सक्रिय हैं। आई.पी.एल. में भी सट्टे का बड़ा काम करने के बाद अब कर्नाटक प्रीमियर लीग पर भी सट्टा लगाया जा रहा है। मोबाइल फोन पर ही चलने वाले इस सट्टे में सट्टा लगाने वाले स्टोरिए से संपर्क करने के बाद पैसा नकद ही उस तक पहुंचा देते हैं।

खिलाड़ी, ओवर और टीम पर लगाए जाने वाले सट्टे में अगर सट्टा लगाने वाला जीतता है तो उसे पैसे दो दिनों के बाद मिलते हैं। सट्टा लगाने वाले कठुआ शहर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों से भी पहुंचते हैं। सूत्रों की मानें तो जिस स्थान से स्टोरिए नेटवर्क चला रहे हैं, वहां बाहरी युवकों की आवाजाही भी रहती है।  जो भी एक तरह से सवाल खड़े करती है। आपको बता दें कि वन डे, आई.पी.एल. में तो पहले से ही बड़े स्तर पर सट्टा खेलाया जाता रहा है लेकिन पैसों की लालच में अब स्टोरिए बाहरी राज्यों की लीग को भी अपने इस गौरखधंधे में शामिल कर रहे हैं। 
 
विद्यार्थी वर्ग को भी लग रही सट्टे की लत
  रईसजादों के साथ साथ सट्टे की लत स्कूली, कॉलेज के विद्यार्थियों को भी लग रही है। सट्टा लगाने वालों में पचास प्रतिशत से ज्यादा लोग विद्यार्थी वर्ग से जुड़े हुए हैं। एक विद्यार्थी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वे भी पिछले कुछ माह से हटली मोड़, रामनगर में जाकर सट्टा लगा रहा है। स्टोरिऐ से फोन पर ही संपर्क कर टीम, खिलाड़ी, ओवर पर सट्टा लगा दिया जाता  है जबकि जीत के पैसे लेने के लिए उन्हें खुद जाना पड़ता है। यही नहीं एंडराउड फोन पर बनी ऐप पर भी मैच खेला जा सकता है। 
 

Monika Jamwal

Advertising