AIADMK नेताओं ने लगाई गुहार: जयललिता का चेहरा बने शशिकला

Monday, Dec 12, 2016 - 12:00 AM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु की सीएम रहीं जे. जयललिता की मौत के बाद इस बात का संकट खड़ा हो गया था कि AIADMK को अब आगे कौन बढ़ाएगा लेकिन सीनियर नेताओं ने जयललिता की दोस्त शशिकला को पार्टी की कमान सौंपने का मन बना लिया है। शशिकला को पार्टी का चेहरा बनाए जाने के संबंध में AIADMK के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि ए.आई.ए.डी.एम.के. के सीनियर नेताओं ने शशिकला से गुहार लगाई है कि वह जयललिता के दिखाए रास्ते पर पार्टी को आगे बढ़ाएं। ट्वीट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पार्टी नेताओं ने शशिकला को कमान सौंपने का पूरा मन बना लिया है। बस औपचारिकता भर बाकी है। इससे पहले मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम सहित तमाम मंत्री और AIADMK नेता शशिकला से मिलने पहुंचे थे।

पोस गार्डन के बाहर ऐसा ही एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें लिखा है-अम्मा के सरकार का स्वर्णिम काल आपकी छत्रछाया में जारी रह सकता है। गौरतलब है कि जयललिता पार्टी की जनरल सैक्रेटरी थीं और उनके निधन के बाद से यह पद खाली है। वहीं दिवंगत जयललिता की करीबी शशिकला ने अपने परिवार के लोगों को पार्टी और सरकार से दूर रहने की हिदायत दी है। उन्होंने अपने बहन-भाइयों के साथ भतीजे-भतीजियों को भी राजनीतिक कामकाज में शामिल न होने के लिए सख्ती से मना किया है।

एक दिन पहले ही हो गई थी जया की मौत?
बीते रविवार को जयललिता को दिल का दौरा पडऩे के बाद आखिरकार सोमवार देर रात उन्होंने आखिरी सांस ली। मगर पार्टी के नेताओं ने रविवार को ही जया के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दी थीं। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को जिस ताबूत में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को दफनाया गया था असल में उसका रविवार को ही ऑर्डर दे दिया गया था। इतना ही नहीं उसके कुछ देर बाद ही राजाजी हॉल को साफ -सुथरा करने के आदेश दिए गए थे।

Advertising