ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #sareetwitter, अभिनेत्रियों से लेकर नेत्रियों ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

Tuesday, Jul 16, 2019 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया की दुनिया बड़ी ही निराली है। यहां कभी भी कुछ भी ट्रेंड हो जाता है लेकिन कई बार यह एक संदेश भी छोड़ जाता है। ऐसा ही कुछ ट्रेंड हो रहा है ट्विटर में जिसे देख लोग अचंभे में पड़ गए हैं। दरअसल ट्विटर पर कुछ महिलाएं ​​हैशटैग #sareetwitter के साथ अपनी साड़ी की तस्वीरें शेयर कर रही हैं। राजनीतिक और बॉलीवुड की जुड़ी ​महिलाएं भी इसमें बढ़ चढ़कर भाग ले रही हैं। 


इसके पीछे की वजह है न्यूयॉर्क टाइम में छपा एक आर्टीकल। इस लेख में साड़ी को 'हिंदुओं का परिधान' बताया गया है। साथ ही इसकी महिमा, गरिमा और इतिहास के बारे में बताया है। इसमें कहा गया कि मई 2014 के बाद से साड़ी को काफी प्रमोट किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने के बाद से बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकरों की समस्‍याओं की ओर ध्‍यान नहीं दिया गया है। इस आर्टीकल से लोग काफी नाराज दिखाई दिए, जिसके जवाब में ट्विटर पर #sareetwitter ट्रेंड चलाया गया। 


इसके बाद शिवसेना की महिला नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस हैशटैग के तहत अपनी चार तस्वीरें पोस्ट कीं। वहीं बीजेपी की नुपुर शर्मा भी इसका हिस्सा बनीं और अपनी दो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि वो ट्रेंड कर रहा है जिससे मैं पूरी तरह खुद को जोड़ सकती हूं। यही नहीं भारत में काम कर रहीं जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नर्ट ने भी अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने साड़ी के साख पूरा ही भारतीय लुक लिया हुआ है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

vasudha

Advertising