सारदा कांडः राजीव कुमार की पत्नी ने हाईकोर्ट में दायर की अग्रिम जमानत याचिका

Monday, Sep 23, 2019 - 08:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने सोमवार को करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में कलकत्ता उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इससे पहले एक जिला अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

सीबीआई के एक वकील ने कहा कि एजेंसी को कुमार के वकील द्वारा दायर याचिका की एक प्रति मिल गई है। कुमार फिलहाल अपराध अन्वेषण शाखा (सीआईडी) में अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर हैं। उन्हें शनिवार को अलीपुर जिला सत्र न्यायालय से झटका लगा जिसने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दावा किया था कि कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे और जांच दल के सामने पेश होने से बच रहे हैं। सीबीआई की दलीलों को दरकिनार करते हुए वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के वकील ने कहा कि वह भगोड़े नहीं है और उन्होंने एक सितंबर से 25 सितंबर तक की छुट्टी ली हुई है। जांच एजेंसी ने गुरुवार को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर कर कुमार की गिरफ्तारी के लिये वारंट जारी करने का अनुरोध किया था।

अदालत ने हालांकि सीबीआई को बताया कि उसे इस अदालत से गिरफ्तारी वारंट लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि उच्चतम न्यायालय और कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पहले ही चिट फंड घोटाला मामले में उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा दी है।

Yaspal

Advertising