CAA-NRC के खिलाफ जमात-ए-इस्लामी के कार्यक्रम में शामिल होंगे संजय राउत

Saturday, Jan 04, 2020 - 12:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ देशभर में मुस्लिम संगठनों का प्रदर्शन जारी है। इस कड़ी में जमात-ए-इस्लामी हिंद (JIH) मुंबई में सीएए और एनआरसी के खिलाफ शनिवार को एक कार्यक्रम करने जा रही है, जिसमें शिवसेना नेत और सांसद संजय राउत भी शामिल होंगे। जमात-ए-इस्लामी हिंद मुंबई, मराठी पत्रकार संघ और एसोसिएशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (APCR) मिलकर यह कार्यक्रम कर रहे हैं।

पूर्व जस्टिस भी होंगे शामिल
जमात-ए-इस्लामी हिंद के मुंबई अध्यक्ष ने बताया कि सामना के संपादक व शिवसेना नेता संजय राउत ने सीएए और एनसीआरसी के खिलाफ होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण को स्वीकार किया है और उन्होंने कन्फर्म भी कर दिया है। संजय राउत के अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस बीजी कोलसे पाटिल, वरिष्ठ वकील मिहिर देसाई और वरिष्ठ वकील यूसुफ मुछाला भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ होने वाली चर्चा में अपनी बात रखेंगे।

सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर जमात-ए-इस्लामी मुंबई, मराठी पत्रकार संघ और एसोसिएशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (एपीसीआर) के संयुक्त कार्यक्रम मुंबई वीटी स्टेशन के नजदीक पत्रकार भवन में शनिवार शाम को रखा गया है। शिवेसना के संजय राउत के इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सभी की निगाहें है कि वह क्या बात रखते हैं?

लोकसभा में शिवसेना ने सीएए का किया था समर्थन
दरअसल, शिवसेना ने नागरिकता संशोधन बिल पर लोकसभा में समर्थन किया था, लेकिन राज्यसभा में मतदान के दौरान वाकआउट कर गई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में एनआरसी को लागू नहीं करेंगे और साथ ही सीएए पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला के बाद निर्णय लेने की बात कही थी। संजय राउत लगातार सीएए और एनआरसी के खिलाफ मोदी सरकार पर हमलावर हैं।

 

Yaspal

Advertising