संजय राउत का भड़काऊ भाषण, कहा- हमने 17 मिनट में तोड़ दी थी बाबरी मस्जिद

Friday, Nov 23, 2018 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप और शिवसेना अयोध्या में एक बार फिर 1992 जैसा माहौल बनाने की तैयारी में लग गई है। अयोध्या एक बार फिर 'राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे' के नारों से गूंज रही है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के राम जन्मभूमि में पहुंचने से पहले संजय राउत ने भड़काऊ बयान देकर एक नए विवाद को पैदा कर दिया है। 



सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि हमने 17 मिनट में बाबरी तोड़ दी तो कानून बनाने में कितना टाइम लगता है? उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति भवन से लेकर यूपी तक भाजपा की सरकार है। राज्यसभा में ऐसे बहुत से सांसद हैं, जो राम मंदिर के साथ खड़े रहेंगे। जो विरोध करेगा, उसका देश में रहना मुश्किल होगा। 


सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर विवाद पर सुनवाई टलने के बाद अयोध्या में राजनीतिक दलों एवं हिंदू संगठनों की गहमागहमी काफी बढ़ गई है। विश्व हिंदू परिषद ने 25 नवंबर को अयोध्या में 'धर्मसभा' का आयोजन किया है, जिसमें शिवसेना प्रमुख अपने समर्थकों के साथ अयोध्या पहुंच रहे हैं। 


उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा कि सत्ता में बैठे लोगों को शिवसैनिकों पर गर्व होना चाहिए, जिन्होंने रामजन्मभूमि में बाबर राज को खत्म कर दिया। शिवसेना ने कहा कि वह चुनाव के दौरान न तो भगवान राम के नाम पर वोटों की भीख मांगती है और न ही जुमलेबाजी करती है। 1992 में बालासाहेब के शिवसैनिकों ने रामजन्मभूमि में बाबर राज को तबाह कर दिया था। फिर भी सत्ता में बैठे लोग उन शिवसैनिकों पर गर्व करने के बजाय उनसे डर और जलन महसूस कर रहे हैं। 

vasudha

Advertising