अमरनाथ यात्रा : कठुआ में नमूने लेने के लिए समर्पित काउंटर बनाए जा रहे

Tuesday, Jul 07, 2020 - 09:57 AM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रशासन आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए केंद्र शासित प्रदेश आने वाले सभी श्रद्धालुओं के पंजीकरण और चिकित्सकीय जांच के लिए नमूना एकत्र करने के उद्देश्य से लखनपुर में विशेष टर्मिनल और काउंटर स्थापित कर रहा है। आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू संभाग के आयुक्त संजीव वर्मा और कठुआ जिला प्रशासन के बीच जम्मू-पठानकोट राजमार्ग से लखनपुर आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर हुई चर्चा के दौरान यह फैसला लिया गया।

 

प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिए इस महीने के अंत से शुरू हो रही यात्रा के मद्देनजर लखनपुर में हो रही तैयारियों का वर्मा के साथ जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने जायजा लिया। कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस बार कई पाबंदियों के साथ वार्षिक अमरनाथ यात्रा होगी।

 

इस बीच, रामबन के जिला विकास आयुक्त नजीम जई खान ने कहा कि कोविड-19 महामारी की चुनौतियों के मद्देनजर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में निगेटिव आने वाले सेवादारों को ही आयोजक और अधिकारी लंगर लगाने की अनुमति देंगे।
 

Monika Jamwal

Advertising