आवारागर्दी करने वालों  और बुलैट से पटाखे चलाने वालों की अब खैर नहीं

Tuesday, Feb 20, 2018 - 12:55 PM (IST)

साम्बा : साम्बा शहर में स्कूलों के बाहर आवारगर्दी करने वाले मंजनुओं व नियमों का पालन नहीं करने वाले युवाओं पर साम्बा पुलिस का जमकर डंडा चला। साम्बा थाना प्रभारी इंस्पैक्टर चंचल  सिंह की अगुवाई में पुलिस ने शहर के हरि सिंह चौक और सुम्ब मार्ग पर अपने 2 नाके सुबह के समय लगाए और इस दौरान हर आने जाने वाले दो-पहिया वाहनों की जांच की गई। इसके इलावा युवाओं को वहां पर घुमने का कारण भी पुछा गया, लेकिन कोई भी सही जबाव नहीं दे पाया, जिसके चलते पुलिस ने दस मोटरसाइकिल को सीज किए गए।  


पुलिस के नाके को देखकर कई मोटरसाइकिल दूर से ही भागते हुए नजर आए। पुलिस द्वारा रोके गए मोटरसाइकिल में सभी के पास न तो हैल्मैट पाई गई और न ही कागजात, जबकि कुछ मोटरसाइकिल व स्कूटी को 18 वर्ष से कम आयु वाले युवा चला रहे थे, जिसके कारण उनके वाहन सीज किए गए।

बुलेट पर पटाखे चलाने वालों की आई शामत
 सुबह स्कूल टाइम पर लगे अभियान में पुलिस ने बुलैट मोटरसाइकिल के सैलेसंर बदलकर लड़कियों के पास पहुंचने पर पटाखे चलाने वाले युवाओं पर भी जमकर शिकंजा कसा और उन्हें इसे बदलने के लिए कहा गया। उल्लेखनीय है कि साम्बा पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर में कुछ युवा बुलैट मोटरसाइकिल चलाने पर तेज आवाज करते हैं, जिससे लोगों में रोष बन रहा था। इसके इलावा लड़कियों के स्कूल जाने के दौरान कई युवा वहां पर अवारागर्दी हुए भी फिरते हैं और ऐसे में  साम्बा पुलिस ने युवाओं के उन्हीं ठिकानों पर नाके लगाकर नियमों का उल्लघन करने पर मोटरसाइकिले जब्त कर ली। 


आगे भी चलेगा अभियान
इस मौके पर एस.एच.ओ. साम्बा चंचल सिंह ने कहा कि साम्बा पुलिस का यह अभियान लगातार चलता रहेगा और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों के बाहर सुबह व दोपहर के समय भी कुछ युवा अवारागर्दी करते हुए दिखते हैं और ऐसे में अब पुलिस उनपर भी अपना पूरा शिकंजा कसेगी। उन्होंने कहा कि पहले दिन सिर्फ 10 मोटरसाइकिल को जब्त किया गया और कईयों को चेतवानी देकर छोड़ा गया है, लेकिन अगली बार उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।
 

Advertising