महामारी के बीच संकटमोचक बना एयर इंडिया, पाकिस्तानी एटीसी बोला- हमें आप पर गर्व

Sunday, Apr 05, 2020 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी बन चुका कोरोना पूरी दुनिया में आतंक मचा रहा है, जिससे राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। बावजूद इस ख़तरे के एयर इंडिया के कर्मचारी लगातार जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं। ऐसे में देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया उनके इस हौंसले को सलाम कर रही है। पाकिस्तान भी उनके काम को सराहने में पीछे नहीं रहा। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर(एटीसी) ने कहा कि उन्हे एयर इंडिया पर गर्व है। 

बता दें कि सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान लगातार काम कर रही है। विदेशियों को उनके देश पहुंचाने से लेकर, दूसरे देशों में फंसे भारतीयों की स्वदेशी वापसी का जरिया बनने के अलावा भी वह किसी भी कोने में खाने की कमी न हो इसके लिए वहां राहत साम्रगी पहुंचा रही है। एयर इंडिया के एक सीनियर कैप्टन ने एक वाकया कर जिक्र करते हुए बताया कि हम लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे यूरोपीय नागरिकों को लेकर फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। इसमें कोरोना से जुड़ी राहत सामग्री भी थी।

कैप्टन ने बताया कि हमने जैसे ही पाकिस्तान के फ्लाइट इन्फॉर्मेशन रीजन(एफआईआर) और पाकिस्तान एटीसी में प्रवेश किया तो ‘अस्सलाम अलैकुम! कहकर हमारा स्वागत किया गया। पाकिस्तान एटीसी के सीनियर कैप्टन ने कहा कि यह कराची का कंट्रोल है। फ्रैंकफर्ट में राहत उड़ानों के लिए एअर इंडिया का स्वागत है। हमें आप पर गर्व है कि इस महामारी की स्थिति में भी आप उड़ान भर रहे हैं। गुड लक।  एयर इंडिया कैप्टन ने बताया कि यह उनके और पूरे एयर इंडिया क्रू के लिए बहुत गर्व का पल था, जब हमने पाकिस्तान एटीसी से इस अभियान की तारीफ सुनी।  

इसके अलावा, जब विशेष उड़ानों की कमान संभालने वाले एयर इंडिया के कप्तान ने पाकिस्तान एटीसी से पूछा कि उन्हें ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला राडार नहीं मिल रहा है, तो पाकिस्तान ने तेहरान के एटीसी को एयर इंडिया के 2 स्पेशल विमानों की मौजूदा लोकेशन की जानकारी दी। एयर इंडिया के कप्तान ने बताया ईरान के हवाई क्षेत्र से बाहर जाने से पहले वहां के एटीसी ने भी 'ऑल द बेस्ट' कहा। 

vasudha

Advertising