महान स्वतंत्रता सेनानी लोकनायक जयप्रकाश नारायण को देश का नमन, पीएम मोदी-शाह ने भी किया याद

Sunday, Oct 11, 2020 - 10:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जंयती पर स्मरण और नमन करते हुए कहा कि उनके लिए राष्ट्रहित और लोक कल्याण से सर्वोपरि कुछ भी नहीं था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी नारायण जी को नमन किय। लोकनायक जेपी की आज 118 वीं जयंती है।   

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मैं लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और जब हमारे लोकतांत्रिक लोकाचार पर हमला हुआ, तो उन्होंने इसे बचाने के लिए एक मजबूत जन आंदोलन का नेतृत्व किया। उनके लिए राष्ट्रहित और लोगों के कल्याण से ऊपर कुछ भी नहीं था।


वहीं शाह ने नारायण को स्मरण करते हुए कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण देशभक्ति, निर्भिकता और स्वाभिमान के प्रतीक है। उन्हें न सत्ता का मोह था न किसी पद की लालसा, उन्होंने सदैव एक जनसेवक के रूप में निस्वार्थ भाव से देशहित में काम किया। आपातकाल के विरुद्ध देश को एक कर अराजकता और अन्याय से डट कर लड़ने वाले ऐसे महान नेता को नमन।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर लिखा भी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर मैं उनके महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व को स्मरण एवं नमन करता हूं। लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में उनकी जो प्रभावी भूमिका रही है, वह हम सभी भारतवासियों को आज भी प्रेरणा देती है। बिहार की धरती धन्य है, जहां जेपी जैसे राष्ट्रनायक का जन्म हुआ।


 

vasudha

Advertising