भारतीय वायुसेना को अमित शाह का सलाम, बोले- पराक्रमी योद्धाओं की दहाड़ हमेशा बरकरार रहेगी

Thursday, Oct 08, 2020 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वायुसेना दिवस पर जवानों के साहस और उनकी दृढ़ता की सराहना की। उन्होंने वीरवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अपने पराक्रमी योद्धाओं की दहाड़ बरकरार रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। 

भारतीय वायुसेना की स्थापना आठ अक्टूबर 1932 को हुई थी। वायुसेना आज अपना 88वां स्थापना दिवस मना रही है। शाह ने ट्वीट कर लिखा कि वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं। हमारे आसमान की सुरक्षा करने से लेकर विषम परिस्थितियों में सहायता करने वाले वायुसेना के बहादुर जांबाजों ने साहस और दृढ़ता के साथ देश की सेवा की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने पराक्रमी योद्धाओं की जोरदार दहाड़ बरकरार रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

वहीं उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी वायुसेना दिवस पर जवानों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वायुसेना के अधिकारियों और जवानों के साहस और समर्पण ने देश को गौरव दिलाया है। वे दुनियाभर में उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा कि नभ:स्पर्शं दीप्तं - आपकी कीर्ति से आकाश दीप्तिमान हो। वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना के वायु योद्धाओं, अधिकारियों, सैनिकों, उनके परिजनों तथा भूतपूर्व वायुसैनिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आपका यश आसमानों को छुए।


 

vasudha

Advertising