मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले सलमान खुर्शीद- डर के साए में जी रहे छोटे शहरों के लोग

Saturday, Jul 13, 2019 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में लगातार बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद ने चिंता जताई है। उन्होंने दावा किया कि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले समाज के कमजोर तबके के लोग डर के साये में जी रहे हैं। यह भारतीय की जिम्मेदारी है कि वे इस डर को खत्म करें। 


खुर्शीद ने कहा कि दिल्ली में ‘भीड़ की हिंसा’ से डर जैसा कोई माहौल नहीं है। दिल्ली में हम रहते हैं, यहां काम करते हैं लेकिन उन्हें ऐसा नहीं लगता कि यहां लोगों को ‘मॉब लिंचिंग’ से डरने की स्थिति हो। लेकिन छोटे शहरों और गांवों में इसका डर जरूर है। उनकी यह टिप्‍पणी उन्‍नाव घटना के बाद आई है, जिसमें एक मदरसे के कुछ छात्रों को कथित तौर पर 'जय श्री राम' का नारा नहीं लगाने के कारण लोगों ने पीट दिया।


कांग्रेस नेता ने कहा कि सिर्फ भारतीय मुस्लिम समाज को, बल्कि देश के हर व्‍यक्ति को इस तकलीफ और पीड़ा को समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर एक लोकतंत्र में असहमति और मतभेद के लिए जगह नहीं होगी तो उस लोकतंत्र पर सवाल उठने चाहिए. असहमति या मतभेद पर विचारों का आदान-प्रदान न हो पाना लोकतंत्र की त्रासदी है। बता दें कि तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग कांड की पूरे देश में निंदा हुई। इसको लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा था। 

vasudha

Advertising