सलमान खुर्शीद ने की पाकिस्‍तान की तारीफ, PM मोदी को कोसा

Friday, Nov 13, 2015 - 12:53 PM (IST)

इस्लामाबाद: कांग्रेस के सीनियर लीडर और भारत के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने इस्लामाबाद में दिए अपने एक बयान में भारत-पाक रिश्तों पर बीजेपी के रवैये को गलत ठहराया। खुर्शीद ने कहा कि पाकिस्तान के अमन के पैगाम का बीजेपी की अगुआई वाली सरकार ने सही जवाब नहीं दिया और साथ ही आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तानी आर्मी की तारीफ की।

खुर्शीद ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की यह दूर की सोच थी कि वे मई 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान से दिल्ली आए। नवाज का यह बेबाक फैसला उनकी हिम्मत को दिखाता है। मोदी सरकार को यह समझना था। खुर्शीद ने कहा, कांग्रेस जब सरकार में थी तब भी बीजेपी इस बात के लिए दबाव बनाती थी कि पाकिस्तान के साथ रिश्ते सामान्य न रहें। बीजेपी ने पाकिस्तान को लेकर सख्त रवैया अपनाया है।

पीएम मोदी अब भी स्टेट्समैन बनने के गुर सीख ही रहे हैं। मोदी सरकार को इस बात का साफ तौर पर अंदाजा नहीं है कि उसे पाकिस्तान या बाकी किसी देश के साथ कैसे रिश्ते रखने हैं? एक कामयाब और स्थिर पाकिस्तान ही भारत के लिए बेहतर है। बता दें कि इस्लामाबाद का जिन्ना इंस्टीट्यूट हर साल अलग-अलग सब्जेक्ट्स पर स्पीच कराता है। इस बार बतौर स्पीकर खुर्शीद को न्योता दिया गया था। खुर्शीद के स्पीच के वक्त वहां कई देशों के एंबेसेडर मौजूद थे।

Advertising