गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस को बताई सलमान खान को मारने की वजह, 4 लाख की राइफल का भी किया खुलासा

Tuesday, Jul 12, 2022 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्लीः गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा अभिनेता सलमान खान को काले हिरण मामले में जान से मारने की धमकी मामले एक नई जानकारी सामने आई है। दरअसल,  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में पंजाब पुलिस की हिरासत में लॉरेंस ने सलमान को मारने की भी वजह बताई। उसने कथित तौर पर कहा कि वह सलमान खान से चिंकारा के शिकार को लेकर नाराज था क्योंकि हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बिश्नोई समुदाय को चिंकारा प्रिय हैं।

गौरतलब है कि सलमान खान के खिलाफ 1998 में राजस्थान के जोधपुर में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान चिंकारा यानि की काले हिरण के शिकार का केस चला था जिसमें  सलमान को जोधपुर की अदालत ने अप्रैल 2018 में दो काले हिरणों को मारने के जुर्म में पांच साल जेल की सजा भी सुनाई थी। जिसके बाद सलमान ने सजा को ऊपरी अदालत में चुनौती दी। 

वहीं इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस पूछताछ में कथित तौर पर कबूल किया है कि उसने सलमान खान को मारने के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया था इतना ही नहीं  राजगढ़ के रहने वाले संपत नेहरा को मैसेज भी भेजे थे । सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस ने बताया कि सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा को मुंबई भेजा गया था ताकि वह सलमान  के घर के आसपास रेकी कर ले। लेकिन नेहरा के पास केवल एक पिस्टल के चलते वह लंबी दूरी तक निशाना नही लगा सकात और प्लान कैंसिल हो गया।   

जिसके बाद लॉरेंस ने सलमान को मारने के लिए आरके स्प्रिंग राइफल खरीदने का फैसला किया और उसने दिनेश डागर नाम के शख्स को ये राइफल खरीदने का ऑर्डर दिया था जिसकी कीमत   4 लाख रूपए थी।  हालांकि 2018 में यह राइफल डागर के कब्जे से पुलिस ने बरामद कर ली थी।

बता दें कि हाल ही में सलमानके पिता सलीम खान को एक धमकी भरा पत्र मिला है जिसमें उन्हें  सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल करने की धमकी दी थी इस सिलसिले में पुलिस जांच भी कर रही है। 
 

Anu Malhotra

Advertising