IndependenceDay पर सलीम-सुलेमान ने गाया ''मेरा देश ही धर्म है'', मोदी ने की तारीफ

Tuesday, Aug 15, 2017 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: जश्न ए आजादी को ध्यान में रखते हुए बनाए गए गानों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। फिल्म जगत की मशहूर संगीतकार जोड़ी सलीम सुलेमान और सामाजिक संगठन वन इंडिया फांउडेशन द्वारा 71वें स्वतंत्रता दिवस के लिए खास तौर पर तैयार किए गए तरानों को मोदी ने बेहतरीन प्रस्तुति बताया है। मोदी ने संगीतकार सलीम मर्चेंट और सुलेमान द्वारा जश्न ए आजादी के लिए तैयार किए गए गाने ‘‘मेरा देश ही धरम’’ को उनकी अनूठी रचनात्मकता का बेहतरीन नमूना बताया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘‘सलीम भाई और सलमान भाई आपने मेरा देश ही धरम वीडियो के माध्यम से देश को बहुत दमदार संदेश दिया है।’’ सलीम सुलेमान ने लगभग साढ़े तीन मिनट के इस वीडियो में देशभक्ति की भावनाओं से ओत-प्रोत सैनिकों के जज्बे को सर्मिपत गाने की शुरुआत से पहले ही एक संदेश में कहा है कि सरहद की हिफाजत का सर पर चढ़ा फितूर है, देश धर्म की रक्षा ही वर्दी का दस्तूर है। ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करने के बाद मोदी ने सलीम सुलेमान द्वारा ट्विटर पर उन्हें शेयर किए गए इस गाने के प्रस्तुतिकरण की तारीफ की।

मोदी ने बदलते भारत की तस्वीर पेश करते हुए वन इंडिया फांउडेशन द्वारा तैयार किए गए तराने की भी तारीफ की। उन्होंने ‘‘वंदे मातरम’’ बोल वाले इस गाने को सुनकर सोचने पर मजबूर करने वाली रचनात्मक प्रस्तुति और हर हाल में इस गाने को देखे जाने योग्य बताया। संगठन ने मोदी को यह वीडियो टैग करते हुए कहा कि इसमें दिखाया गाना प्रधानमंत्री की कल्पना के मुताबिक बदलते और उभरते नए भारत की झलक पेश करता है।

Advertising