राखी न बंधवाने पर कटेगी सरकारी कर्मियों की सैलरी, जानिए क्या है मैसेज की सच्चाई

Saturday, Aug 05, 2017 - 12:11 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा बंधन के त्योहार को दो दिन रह गए हैं। वहीं इससे पहले सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल मैसेज में सरकारी द्तरों के कर्मचारियों के लिए रक्षा बंधन पर एक आदेश जारी किया गया है। मैसेज में लिखा है कि सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले पुरुष कर्मियों को रक्षाबंधन वाले दिन ऑफिस की महिला कर्मचारियों से राखी बंधवाना जरूरी है। अगर कर्मचारियों ने ऐसा न किया तो उनकी सैलरी काट ली जाएगी।

सरकार ने इसे लेकर 1 अगस्त को ऑर्डर भी जारी कर दिया है। इस मैसेज के साथ सरकारी कमर्चारियों को आदेश की एक फोटो कॉपी भी भेजी जा रही है। मैसेज में लिखा ही कि मोदी सरकार ने ये आदेश जारी किया है। उल्लेखनीय है कि 1 अगस्त को जारी लेटर नंबर 1634 में सभी सरकारी दफ्तरों में सी कर्मचारियों रक्षाबंधन पर 'दमन एंड दिउ' सरकार की ओर से ऑर्डर दिया गया है।

हालांकि सरकार ने 2 अगस्त को एक और नोटिस जारी किया जिसमें पहले ऑर्डर को कैंसिल किया गया है। यानि कि अब राखी बांधने वाला ऑर्डर कैंसिल हो चुका है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आदेश को एडमिनिस्ट्रेटर और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री प्रफुल्ल कोडाबाई ने जारी किया था। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा ये आदेश जारी करने की बात गलत है।

Advertising