नोटबंदी के बीच सैलरी निकालने में हो रही है परेशानी, तो डायल करें ये नंबर

Thursday, Dec 01, 2016 - 02:39 PM (IST)

चंडीगढ़ : नोटबंदी के बीच आज नौकरीपेशा लोगों की सैलरी आनी है। बैंकों के बाहर लम्बी कतार लगी हुई है। इसी के बीच प्रशासन ने सैलरी निकालने में या पुराने नोट जमा कराने में आ रही परेशानी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 


नोट बदलने और जमा करवाने के चक्कर में लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए यूटी प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 1860-180-2067 नंबर पर कॉल कर आम लोग बैंक और नोट संबंधी कोई भी जानकारी ले सकते हैं। यह नंबर सोमवार से शनिवार सुबह 8 से शाम 8 बजे तक काम करेगा। 
प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी कि  संबंधित बैंक में खाता नहीं होने के कारण बैंक  कर्मी नोट बदलने से इनकार कर देते हैं। इस पर प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि आरबीआई गाइडलाइंस के मुताबिक कोई भी व्यक्ति किसी भी ब्रांच में नोट बदलवा सकता है। फिर चाहे उस व्यक्ति का संबंधित बैंक में खाता हो या न हो। 


हालांकि उसे नोट बदलने के फार्म के साथ अपना वैध प्रमाण पत्र भी लगाना होगा और मूल कॉपी भी दिखानी होगी। किसी भी बैंक के मना करने पर व्यक्ति तुरंत इस नंबर पर अपनी शिकायत कर सकता है। शिकायत के बाद व्यक्ति को मौके पर ही सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।
 

Advertising