सज्जन कुमार की याचिका खारिज और सोहराबुद्दीन केस में सभी आरोपी बरी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Dec 21, 2018 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सज्जन कुमार की याचिका खारिज से लेकर सोहराबुद्दीन मुठभेड़ केस में सभी 22 आरोपी बरी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर: CBI कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी, 13 साल बाद आया फैसला
सीबीआई की विशेष अदालत ने गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और सहयोगी तुलसी प्रजापति की कथित फर्जी मुठभेड़ में हत्या किए जाने के मामले में सभी 22 आरोपियों को शुक्रवार को बरी कर दिया। सीबीआई के विशेष जज एस. जे. शर्मा ने कहा कि अभियोजन पक्ष कथित साजिश को साबित करने के लिए किसी भी प्रकार के दस्तावेजी और ठोस सबूत पेश करने में असफल रहा है। 

1984 सिख विरोधी दंगेः सज्जन कुमार की याचिका खारिज, जेल में कटेगा नया साल
दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख विरोधी दंगा मामले में दोषी पूर्व सांसद सज्जन कुमार की आत्मसमर्पण के लिए 30 दिनों का समय दिए जाने संबंधी याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कुमार की याचिका खारिज यह कहते हुए खारिज कर दी कि सज्जन को राहत देने का कोई आधार नजर नहीं आ रहा है। 

मोदी सरकार की नजर अब आपके कंप्यूटर पर, 10 एजेंसियां करेंगी जासूसी
सरकारी जांच एजेंसियां अब कभी भी आपके कंप्यूटर डेटा की जांच के लिए आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती हैं। केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में 10 एजेंसियों को अधिकार दिए गए हैं कि वे इंटरसेप्शन, मॉनिटरिंग और डिक्रिप्शन के मकसद से किसी भी कंप्यूटर के डेटा को खंगाल सकती हैं। आपके कंप्यूटर पर क्या चल रहा है अब जांच एजेंसियों की इसकी जासूस करने की परमिशन है। 

उत्तर भारत में सर्दी ने दिखाए तेवर, दिल्ली में टूटा पिछले 4 सालों का रिकॉर्ड
दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम के हालात लगातार बदल रहे हैं।  दिल्ली के तापमान में भी तेजी से गिरावट हो रही है। वीरवार को राजधानी में पिछले चार सालों में दिसंबर की सबसे सर्द सुबह रही। यहां का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि शिमला में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस रहा। 

हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित, नायडू ने की सहयोग की अपील
राफेल, दिल्ली में सीलिंग और कावेरी मुद्दे पर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और अन्नाद्रमुक के सदस्यों के हंगामे के कारण शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 20 मिनट बाद दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। हालांकि राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सभी राजनीतिक दलों से सदन की कार्यवाही सुचारु रुप से चलाये जाने में सहयोग देने की अपील की। 

इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को फोन कर उठाया कश्मीर का मुद्दा
पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकतैा और ये बात वह खुद ही साबित कर देता। एक बाक फिक पाक ने कश्मीर राग अलापा है। इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस से अपील की कि कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों का संज्ञान लें। 

रोटी की कीमत बढ़ने के विरोध में इस देश में हो रहा प्रदर्शन,अब तक 8 लोगों की मौत
सूडान में रोटी की कीमत बढऩे के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दूसरे दिन देश के पूर्वी हिस्से में प्रदर्शनकारियों और दंगा-निरोधी पुलिस के बीच हुई झड़प में आठ लोग मारे गए। रोटी की कीमत एक सूडानी पौंड से बढ़ाकर तीन सूडानी पौंड करने के सरकारी फैसले का बुधवार से ही विरोध हो रहा है। 

पाउडर के बाद अब जांच के दायरे में जॉनसन ऐंड जॉनसन के बेबी शैंपू और सोप
अमेरिकी कंपनी जॉनसन ऐंड जॉनसन के लिए बुरी खबर है। अब जॉनसन ऐंड जॉनसन का शैंपू और बेबी सोप भी देश के ड्रग रेग्युलेटर की रेडार पर आ गया है। ये दोनों प्रॉडक्ट्स भी अब जांच के दायर में हैं। पहले से ही भारत में बेबीकेयर प्रॉडक्टस के लिए मशहूर इस कंपनी के पाउडर में कैंसर के कारक एस्बेसटस की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही थी। इसके अलावा रेग्युलेटर ने कंपनी के मुंबई स्थित फैक्ट्री में पाउडर निर्माण के लिए उपलब्ध रॉ मटीरियल के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है। 

2 दिन बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती, जानें आपके शहर में कितना सस्ता हुआ तेल
पिछले 2 महीनों से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही थी पर 2 दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए थे। आज यनि 21 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में कमी आई जहां पहले भाव 70.63 है वहीं आज 18 पैसे की कटौती के साथ रेट 70.46 रूपए हो गया है वहीं डीजल के दाम में 15 पैसे की कमी आई जिसके बाद आद रेट 64.39 रूपए प्रति लीटर पर है। 

जल्द ही एक बार फिर शादी कर सकते हैं पुतिन, ये रहा सबूत ( video)
रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादीमिर पुतिन फिर से शादी करने का मन बना रहे हैं। वह अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। कई बार उनके अफेयर की खबरें भी सामने आ चुकी है। हालही में पुतिन ने गुरुवार को मॉस्‍को में हुई एनुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में यह बात कही है हालांकि पुतिन ने यह नहीं बताया है कि वह किससे शादी करेंगे। पुतिन की शादी ल्‍यूडमिला पुतिन से हुई थी लेकिन साल 2013 में उनका तलाक हो गया।

Electric कार में पेट्रोल डलवाने के लिए पंप पर पहुंच गई महिला, Video देख हो जाएंगे लोट-पोट
 इन दिनों यूट्यूब और फेसबुक पर अमेरिकी की एक महिला का वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है। हंसा-हंसाकर लोटपोट करने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला इलेक्ट्रिक कार लेकर पेट्रोल पंप पहुंच जाती है। टेसला मॉडल एस इलेक्ट्रिक कार में पेट्रोल डालने के लिए वह पेट्रोल टैंक की नोज़ल तलाशने लगती है। लेकिन काफी ढूंढने के बाद भी उसे वह नोजल नहीं मिलती। 

पत्नी के जन्मदिन पर भावुक हुए रोहित शर्मा, मांगी माफी
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज उनकी पत्नी ऋतिका अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर रोहित ने एक खास पोस्ट के जरिए अपनी बैटर हाफ ऋतिका को बधाई दी। लेकिन उनसे एक बात के लिए माफी भी मांगी है। 

Video: बैन के बाद कुछ यूं बीती स्मिथ की जिंदगी, विज्ञापन में कही ये इमोशनल बातें
बॉल टेम्परिंग के कारण एक वर्ष का निलंबन झेल रहे पूर्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बिग बैश लीग के विज्ञापन के जरिए वापसी का संकेत देने में जुटे हैं। दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था।

सर्दियों में भी वजन बढ़ने नहीं देंगी ये 6 इनडोर एक्सरसाइज
फिट रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है। इससे सिर्फ आपकी सेहत ही सही नहीं रहती बल्कि  मानसिक परेशानियों को भी दूर रख कर शरीर को एनर्जी से भरपूर रखती है। बहुत सारे लोग सर्दियों में वजन को कंट्रोल में रखना चाहते हैं लेकिन बाहर एक्सरसाइज या सैर करने से भी कतराते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी इनडोर एक्सरसाइज के बारे में आपको बताते हैं जिन्हें आप घर बैठे आसानी से कर सकते हैं और अपना वेट कंट्रोल में रख सकते हैं। 

Nickyanka Reception: ग्लैमर लुक में पहुंचा बॉलीवुड, देखिए किसने क्या था पहना?
निकयंका ने मुंबई रिसेप्शन के बाद बॉलीवुड सितारों के लिए दूसरी रिसेप्शन रखी जिसमें पूरे बॉलीवुड ने शिरकत की। इस रिसेप्शन में एक्टर सलमान खान की मौजूदगी खास रही। रिसेप्शन में जहां प्रियंका चोपड़ा ने कई सेलेब्स का ध्यान अपने फैशन स्टेटमेंट से खींचा, वहीं बाकी एक्ट्रेसेज भी सभी को अपने ड्रेसिंग सेंस से आकर्षित करती नजर आईं। आइए देखते है रिसेप्शन की कुछ तस्वीरें।

आज भी सबकी जुबान पर है गोविंदा के ये हिट गानें
बॉलीवुड एक्टर गोविंदा आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को महाराष्ट्र में हुआ था। गोविंदा अपनी कॉमेडी फिल्मों के लिए ज्यादा फेसम रहे हैं। एक एक्टर के साथ-साथ वह बहुत अच्छे डांसर भी हैं। गोविंदा ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। 

सास मधु चोपड़ा संग दामाद निक ने लगाए ठुमके, दिखी जबरदस्त बॉन्डिंग
 एक्ट्रेस प्रियंका चोपडा़ और निक जोनस ने बीती रात अपनी शादी का तीसरा रिसेप्शन मुंबई के होटल ताज लैंड्स में दिया। इस रिसेप्शन पार्टी में बॉलीवुड के कई सितारे पहुंचे।
 

Anil dev

Advertising