सैफुद्दीन सोज ने ''गुपकर गैंग'' टिप्पणी को लेकर अमित शाह पर हमला बोला

Wednesday, Nov 18, 2020 - 07:31 PM (IST)

श्रीनगर: कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के गठबंधन को 'गैंग' करार देकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत और इसके लोकतंत्र की खराब छवि पेश की है। शाह ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था कि जम्मू कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न हिस्सा रहा है और रहेगा। उन्होंने केंद्रशासित प्रदेश के राजनीतिक दलों के गठबंधन को 'गुपकर गैंग' करार देते हुए कहा था कि यह देश के हितों के खिलाफ 'अपवित्र वैश्विक गठबंधन' है।  शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछा था कि क्या वे गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का समर्थन करते हैं जिसका गठन अनुच्छेद 370 की बहाली की मांग करने के लिए किया गया है।

सोज ने एक बयान में कहा कि यह सच में दुर्भाग्यपूर्ण है कि गृह मंत्री अमित शाह ने इस तरह का बयान दिया और कश्मीर की मुख्यधारा को च्च्गैंगज्ज् करार दिया। उन्होंने कहा कि शाह ने भारत और इसके लोकतंत्र की खराब छवि पेश की है। सोज ने कहा कि वर्तमान सत्तारूढ़ वर्ग और केंद्र पहले ही यह कल्पना कर भारत में शासन प्रणाली को 'का फी नुकसान' पहुंचा चुके हैं कि देश की लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए भाजपा ही एकमात्र रक्षक है। 

उन्होंने कहा,"जबकि सच्चाई इसके बिलकुल विपरीत है। तथ्य यह है कि केंद्र में बैठी आज की सरकार ने भारत और इसके लोकतंत्र की गलत छवि पेश की है और अब यह समूची प्रणाली के लिए एक बड़ा झटका है कि कश्मीर की मुख्यधारा की एकजुटता को भारत की लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए खतरे के रूप में देखा जाता है।"

शाह ने कहा था कि कांग्रेस और गुपकर गिरोह जम्मू कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं।
 
 

Monika Jamwal

Advertising